A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अंगूठे का ऑपरेशन करवाएगा ये घातक खिलाड़ी, टीम का बढ़ गया संकट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले अंगूठे का ऑपरेशन करवाएगा ये घातक खिलाड़ी, टीम का बढ़ गया संकट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। ये खिलाड़ी अब अपने अंगूठे का ऑपरेशन करवाएगा और उसके बाद से ही इसके खेलने पर फैसला हो पाएगा।

Tim Southee - India TV Hindi Image Source : GETTY Tim Southee

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी अंगूठे का ऑपरेशन करवाएंगे तथा उनके भारत में होने वाले विश्व कप में खेलने को लेकर फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा। पिछले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में कैच लेने के प्रयास में साउदी के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। इस पर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बड़ी बात कही है। 

कोच ने कही ये बात 

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड को उम्मीद है कि यह 34 साल के तेज गेंदबाज टीम टिम साउदी अगले महीने होने वाले विश्वकप से पहले ठीक हो जाएंगे उन्होंने कहा कि हमने फैसला किया कि साउदी के लिए ऑपरेशन करवाना ही सही रहेगा। उनके राइट हैंड के अंगूठे में पिन या स्क्रू लगाए जाएंगे और अगर यह प्रक्रिया सफल रहती है तो फिर यह सुनिश्चित करना होगा कि वह वापसी पर दर्द को सहन कर सकते हैं या नहीं। स्टीड ने कहा कि विश्व कप में हमारा पहला मैच पांच अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ है और हमने टीम में उसकी उपलब्धता को लेकर इसी को अपना टारगेट बनाया है। 

न्यूजीलैंड को जिताए कई मैच 

टिम साउदी ने न्यूजीलैंड की तरफ से  तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने 94 टेस्ट में 370 विकेट, 157 वनडे मैचों में 214 विकेट और 114 टी20 मैचों में 144 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने अपने दम पर न्यूजीलैंड की टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। 

कोई भी 28 सितंबर तक कर सकती है बदलाव 

कोई भी टीम 28 सितंबर तक विश्वकप के लिए चुनी गई अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम में बदलाव कर सकता है। इसके बाद किसी भी तरह के बदलाव के लिए आईसीसी की अनुमति लेनी होगी। विश्वकप के लिए चुनी गई न्यूजीलैंड की टीम के पांच खिलाड़ी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अभी बांग्लादेश के दौरे पर हैं। इस सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ी मंगलवार को भारत के लिए रवाना होंगे। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 29 सितंबर और दो अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेगी। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप 2023 से पहले फैंस को मिला ये खास तोहफा, थीम सॉन्ग में इस एक्टर ने किया कमाल 

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप का मैच इस स्टेडियम में होगा! जल्द ऐलान संभव

Latest Cricket News