Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप का मैच इस स्टेडियम में होगा! जल्द ऐलान संभव

IND vs PAK : आईसीसी वर्ल्ड कप में सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान मुकाबले पर टिकी रहती हैं। इनका मैच सबसे बड़ा माना जाता है। ये मैच कब होगा और कहां होगा, सबसे पहले यही चेक किया जाता है।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 20, 2023 11:51 IST
Rohit Sharma vs Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma vs Babar Azam

India Vs Pakistan will be played in New York City in the 2024 T20 World Cup​ : अभी वनडे विश्व कप 2023 की तैयारी चल रही है। पांच अक्टूबर से भारत में क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को खेला जाएगा, क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस बीच आईसीसी ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी भी शुरू कर दी है। विश्व कप में अभी देरी है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर सभी नजरें रहने वाली हैं। अगला विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। कोशिश है कि यहां जो सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हो, वहां पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कराया जाए। 

न्यूयार्क में हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 

इस बीच खबर आई है कि आईसीसी जल्द ही इस बात का ऐलान कर सकती है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच न्यूयार्क में खेला जाएगा। बताया जाता है कि वहां पर करीब 35 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी और न्यूयॉर्क शहर के अधिकारियों के बीच ठोस बातचीत के कुछ महीनों के भीतर यह घोषणा होने वाली है। पार्क के आसपास रहने वाले कुछ स्थानीय लोगों और उसी पार्क में स्थित एक क्रिकेट लीग के भारी विरोध के बाद शहर के अधिकारियों को ब्रोंक्स की योजना छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

टी20 विश्व कप 2024 में शामिल होंगी 20 टीमें 
रिपोर्ट में कहा गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आईसीसी के भीतर काफी मांग उठ रही है। आईसीसी ने पहले घोषणा की थी कि 20 टीमों का विश्व कप 4 जून को शुरू होगा और 30 जून को समाप्त होगा। वैसे तो इसकी मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए के पास है, लेकिन माना जा रहा है कि भारतीय टीम के सारे मैच अमेरिका में ही होंगे। हालांकि पूरे शेड्यूल के आने में अभी कुछ देरी है। देखना होगा कि आईसीसी इस विश्वकप को लेकर आने वाले वक्त में क्या कुछ फैसला करता है। अमेरिका के लिए ये विश्व कप काफी कुछ लाने वाला सा​बित हो सकता है, क्योंकि भारत और पाकिस्तान ही नहीं, बाकी देशों के लोग भी भारी संख्या में लोग वहां रहते हैं और क्रिकेट के बड़े प्रशंसक हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

एशियन गेम्स 2023 के पहले मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को मिली हार, शमी को कोर्ट से बड़ी राहत; देखें खेल की 10 खबरें

ICC ने 8 लोगों को करप्शन का पाया दोषी, इस धाकड़ ऑलराउंडर की बढ़ीं मुश्किलें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement