Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC ने 8 लोगों को करप्शन का पाया दोषी, इस धाकड़ ऑलराउंडर की बढ़ीं मुश्किलें

आईसीसी ने अबू धाबी टी10 लीग के दौरान ECB के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के लिए कई खिलाड़ियों और अधिकारियों को दोषी पाया है। ICC ने 6 लोगों को निलंबित कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 20, 2023 8:50 IST
Nasir Hossain- India TV Hindi
Image Source : GETTY Nasir Hossain

अमीरात क्रिकेट बोर्ड की ओर से आईसीसी ने अबू धाबी टी10 लीग के दौरान ECB के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के लिए कई खिलाड़ियों और अधिकारियों को दोषी पाया है। बांग्लादेश के पूर्व ऑलराउंडर नासिर हुसैन मुश्किलों में फंस गए हैं। उन्हें भी उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसी वजह से उन पर कार्रवाई हुई है। वहीं, आईसीसी ने 6 लोगों को निलंबित कर दिया है। 

बांग्लादेश के ऑलराउंडर फंसे 

अबू धाबी टी10 लीग के दौरान एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने के लिए 8 खिलाड़ियों, अधिकारियों और टीम मालिकों को दोषी पाया गया है। टी10 लीग 19 नवंबर 2021 से 4 दिसंबर 2021 के बीच खेली गई थी। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था। बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 मैच खेलने वाले नासिर हुसैन पर ICC ने अनुच्छेद 2.4.3, अनुच्छेद 2.4.4 और अनुच्छेद 2.4.6 के तहत आरोप लगाए गए हैं। नासिर ने टी10 लीग में खेलने के दौरान गिफ्ट लिए थे, जिसके बारे में उन्होंने बताया नहीं था। जिन लोगों ने उनसे भ्रष्टाचार के लिए संपर्क किया था। उनके बार में भी नासिर ने जांच के दौरान नहीं बताया। इसी वजह से उन्हें चार्ज किया गया। नासिर ने साल 2017 के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते हैं और ढाका फ्रेंचाइजी की कप्तानी भी करते हैं। 

6 आरोपी हुए निलंबित 

टीमों के दो सह-मालिकों, कृष्ण कुमार चौधरी और पराग सांघवी पर अनुच्छेद 2.4.5, अनुच्छेद 2.4.6 और अनुच्छेद 2.4.7 के तहत आरोप लगाए गए हैं। इन दोनों ने भी जांच में सहयोग नहीं किया था। टीम मैनेजर शादाब अहमद, सनी ढिल्लन (सहायक कोच), अशर जैदी (बल्लेबाजी कोच) और दो घरेलू खिलाड़ी (सलिया समन, रिजवान जावेद) अन्य हैं जिन पर कोड का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। 6 आरोपियों को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें सभी आरोपों का जवाब देने के लिए 19 सितंबर 2023 से 14 दिन का समय दिया गया है। 

अबू धाबी टी10 लीग के स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने इस पर निराशा जताई है और आईसीसी के साथ मिलकर काम करके भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के अपने रुख को दोहराया। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अबू धाबी टी10 के स्पोर्ट्स मैनेजमेंट ने एक बयान में कहा कि हम इन सभी आरोपों को गंभीरता से लेते हैं और करप्शन के खिलाफ हमारी जीरो टोलरेंस की नीति है। 

यह भी पढ़ें: 

भारत ने इतनी बार बनाई ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह, जानें हर सीजन कैसा रहा है रिकॉर्ड

एशिया कप के बाद पूरी तरह बदली टीम इंडिया, ये नए चेहरे अचानक हुए स्क्वॉड में शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement