Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 के पहले मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को मिली हार, शमी को कोर्ट से बड़ी राहत; देखें खेल की 10 खबरें

एशियन गेम्स 2023 के पहले मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को चीन के खिलाफ 1-5 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय प्लेयर्स मैच के दौरान थके हुए नजर आए। भारत के लिए एकमात्र गोल राहुल केपी ने किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 20, 2023 10:09 IST
Mohammed Shami And Indian Football Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mohammed Shami And Indian Football Team

एशियन गेम्स 2023 के पहले दिन भारतीय फुटबॉल टीम को चीन के खिलाफ 5-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पुरुष वॉलीबाल टीम ने कंबोडिया को 3-0 से हरा दिया। इसके अलावा मोहम्मद शमी को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोलकाता की एक निचली अदालत में उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के मामले में उन्हें जमानत मिल गई है। शमी के बड़े भाई मोहम्मद हसीब को भी इसी अदालत ने जमानत दी। आइए जानते हैं, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें। 

खेल जगत 10 बड़ी खबरें। 

भारतीय फुटबॉल टीम को मिली हार 

भारतीय फुटबॉल टीम को एशियन गेम्स 2023 के पहले मैच में चीन के खिलाफ 5-1 से हार झेलनी पड़ी। भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। भारत के लिए एकमात्र गोल राहुल केपी ने किया। मैच के दौरान टीम इंडिया के प्लेयर्स बिना तैयारी के उतरे और वह थके हुए नजर आए। इसी वजह से चीन ने आसानी से जीत हासिल कर ली। 

मोहम्मद शमी को मिली बड़ी राहत 

मोहम्मद शमी को बड़ी राहत मिली है। कोलकाता की एक निचली अदालत में उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के मामले में उन्हें जमानत  मिल गई है। शमी के बड़े भाई मोहम्मद हसीब को भी इसी अदालत ने जमानत दी। मंगलवार को दोनों भाई निचली अदालत में पेश हुए जहां उनके वकील ने जमानत याचिका दायर की, जिसे मंजूर कर लिया गया।

ICC ने 8 लोगों को करप्शन का पाया दोषी

आईसीसी ने अबू धाबी टी10 लीग के दौरान ECB के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के लिए कई खिलाड़ियों और अधिकारियों को दोषी पाया है। बांग्लादेश के पूर्व ऑलराउंडर नासिर हुसैन मुश्किलों में फंस गए हैं। हुसैन के अलावा टीमों के दो सह-मालिकों, कृष्ण कुमार चौधरी और पराग सांघवी, टीम मैनेजर शादाब अहमद, सनी ढिल्लों (सहायक कोच), अशर जैदी (बल्लेबाजी कोच) और दो घरेलू खिलाड़ी (सलिया समन, रिजवान जावेद) को भी ICC ने दोषी पाया है। 

15 रनों पर ऑल आउट हुई मंगोलिया की टीम

एशियन गेम्स 2023 के में इंडोनेशिया की महिला क्रिकेट टीम ने मंगोलिया को 172 रन से रौंद दिया। ग्रुप ए के मैच में इंडोनेशिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 187 रन बनाए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज ली लुह डेवी ने 48 गेंद में 62 रन बनाए। इसके जवाब में मंगोलिया की टीम 10 ओवर में सिर्फ 15 रन पर ढेर हो गई। 

भारतीय वॉलीबॉल टीम को मिली जीत 

भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने एशियन गेम्स के अपने शुरुआती मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए कंबोडिया को 3-0 से हरा दिया। भारत ने पूल सी के मैच में निचली रैंकिंग वाले कंबोडिया को 25-14, 25-13, 25-19 से आसानी से शिकस्त दी। टीम को अब बुधवार को विश्व रैंकिंग में 27वें स्थान पर काबिज दक्षिण कोरिया की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।  

जो रूट ने लिया ये बड़ा फैसला 

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में खेलने का फैसला किया है। रूट को स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक की जगह टीम में शामिल किया गया। रूट को पहले सीरीज के लिए शामिल नहीं किया था, लेकिन फॉर्म में वापसी करने के लिए उन्होंने ये फैसला किया है। 

टीम में वापसी करने के लिए तैयार ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम में वापसी के लिए दीपक चाहर ने कहा कि अब मैं पूरी तरह से फिट हूं और टीम में वापसी के लिए कोशिश कर रहा हूं। मैंने हाल ही राजस्थान प्रीमियर लीग टूर्नामेंट खेला है। रविवार तक मैं नेशनल क्रिकेट एकेडमी में था। चाहर चोट की वजह से लंबे समय से मैदान से दूर हैं। 

टीम से बाहर होने के बाद संजू सैमसन ने दिया ये रिएक्शन 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जगह नहीं मिली है। इसके बाद उन्होंने कहा है कि यह तो यही है!! मैं आगे बढ़ते रहना चुनता हूं। संजू को वनडे वर्ल्ड कप 2023 और एशियन गेम्स के लिए भी भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया है। 

वनडे वर्ल्ड कप में 10 सबसे ज्यादा शतक खाने वाली टीमें 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भारत के नाम है। भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में  245 शतक खाए हैं। श्रीलंका की टीम दूसरे नंबर पर है। श्रीलंका के खिलाफ 213 शतक लगे हैं। न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में 194 शतक लगे हैं। 

ODI वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट का अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

ODI वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों को गोल्डन बैट का अवॉर्ड दिया जाता है। भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने दो बार ये अवॉर्ड अपने नाम किया है। उनके अलावा गॉर्डन ग्रीनिज, ग्लेन टर्नर, डेविड गोवर, ग्राहम गूच, मार्टिन क्रो, राहुल द्रविड़, मैथ्यू हेडन, तिलकरत्ने दिलशान, मार्टिन गुप्टिल और रोहित शर्मा ये अवॉर्ड जीत चुके हैं। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement