Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद शमी को लेकर बड़ी खबर, पत्नी के साथ घरेलू हिंसा के केस में आया ये फैसला

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके ऊपर घरेलू हिंसा का केस किया हुआ था। जिसको लेकर अब कोर्ट से बड़ा फैसला सामने आया है।

Reported By : IANS Edited By : Deepesh Sharma Updated on: September 20, 2023 6:25 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : FILE Mohammed Shami

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा है। हसीन ने मोहम्मद शमी के ऊपर बड़े-बड़े आरोप लगाए, जिसमें घरेलू हिंसा जैसा बड़ा आरोप भी शामिल था। इस मामले का केस लंबे समय से कोर्ट में चल रहा था। जिसको लेकर अब शमी के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

शमी को मिली कोर्ट से राहत

वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बड़ी राहत मिली है। कोलकाता की एक निचली अदालत में उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के मामले में उन्हें जमानत दे दी है। शमी के बड़े भाई मोहम्मद हसीब को भी मंगलवार को इसी अदालत ने जमानत दी। मंगलवार को दोनों भाई निचली अदालत में पेश हुए जहां उनके वकील ने जमानत याचिका दायर की, जिसे मंजूर कर लिया गया।

2018 में लगाया गया था आरोप

मार्च 2018 में भारत के तेज गेंदबाज की पत्नी ने घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में, उन्होंने शमी पर शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने इस मामले में शमी और उनके बड़े भाई से भी पूछताछ की थी और दोनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था। हालांकि, कोलकाता की एक निचली अदालत ने उस वारंट पर रोक लगा दी थी। इसके बाद हसीन जहां ने निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए कोलकाता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। हालांकि, उच्च न्यायालय ने भी निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखा था।

कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

फिर, उन्होंने उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसने हाल ही में मामले को उसी निचली अदालत में फिर से भेज दिया और मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद अंतिम निर्णय पर आने का निर्देश दिया। इसके बाद मामले में नई सुनवाई निचली अदालत में शुरू हुई, जिसने आखिरकार मंगलवार को घरेलू हिंसा मामले में क्रिकेटर को जमानत दे दी। इस साल जनवरी में अदालत ने भारत के तेज गेंदबाज को उनकी पत्नी हसीन जहां को 1.30 लाख रुपये का मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया था, जिसमें 50,000 रुपये व्यक्तिगत गुजारा भत्ता के रूप में और शेष 80,000 रुपये उनकी बेटी के भरण-पोषण की लागत के लिए थे, जो उनके साथ रह रही है।

वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी की फॉर्म बनी टेंशन, अब पहले वनडे में अचानक किया खेलने का फैसला

टीम से बाहर किए जाने पर आखिरकार सैमसन ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement