Saturday, May 04, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी की फॉर्म बनी टेंशन, अब पहले वनडे में अचानक किया खेलने का फैसला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को शुरू होने में अब बेहद कम ही दिनों का समय बाकी है। दुनियाभर की टीमें क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए इस बार भारत आने वाली हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 19, 2023 17:06 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY Joe Root

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी टीमें तैयार हैं। ये बड़ा टूर्नामेंट भारत में 5 अक्टूबर से खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछली बार की चैंपियन टीम इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होने वाला है। इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप से पहले तैयार नजर आ रही है और उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड को एक घरेलू सीरीज में हराकर इसका प्रमाण भी दे दिया है। लेकिन इंग्लैंड की टीम में भी एक बड़ी कमजोरी है। दरअसल उनकी टीम के स्टार बल्लेबाज जो रूट बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसी बीच रूट को लेकर अब बोर्ड ने एक बड़ा फैसला किया है। 

रूट आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगे सीरीज

दरअसल जो रूट आयरलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलने वाले हैं। इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ जैक क्राउली की कप्तानी वाली 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं था, लेकिन रूट ने पहले वनडे में खेलने की इच्छा जताई जिसके बाद उन्हें स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक की जगह टीम में शामिल किया गया। 

ब्रूक हाल ही में हुए टीम में शामिल

बता दें कि ब्रूक पहले इंग्लैंड की वर्ल्ड कप की प्रोविजनल टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन बाद में उन्हें ओपनर जेसन रॉय की जगह मुख्य टीम में शामिल कर लिया गया। इंग्लैंड के नेशनल सिलेक्टर ल्यूक राइट ने कहा कि रूट ने खुद से आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में खेलने की इच्छा जताई। राइट ने कहा कि रूट क्रीज पर कुछ और समय बिताना चाहते हैं और यह अच्छी बात है कि कोई खिलाड़ी अपनी तरफ से अधिक से अधिक योगदान देने की इच्छा रखता है। जब हम सोच रहे थे कि उन्हें थोड़ा आराम की जरूरत है तब वह एक और मैच में खेलने की इच्छा रखते हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था खराब प्रदर्शन

रूट ने हाल ही में खत्म हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने पहले 3 मैचों में 6, 0 और 4 रन के निजी स्कोर बनाए थे। जबकि उन्होंने चौथे वनडे में 40 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। टेस्ट में दुनिया के नंबर 2 बल्लेबाज पिछले वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड के लिए सिर्फ 16 वनडे मैचों में खेले हैं।

Input- भाषा

Asian Games 2023 के पहले मैच इस टीम से भिड़ेगी सुनील छेत्री की 'सेना', इतने बजे से शुरू होगा मुकाबला

स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक मैच के लिए हुए सस्पेंड, सामने आई ये बड़ी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement