Saturday, April 27, 2024
Advertisement

स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक मैच के लिए हुए सस्पेंड, सामने आई ये बड़ी वजह

काउंटी चैंपियनशिप में भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर एक मैच के लिए बैन लगा दिया गया है। उनकी टीम ससेक्स के 12 अंक काट दिए हैं इसकी बड़ी वजह सामने आई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 19, 2023 8:48 IST
Cheteshwar Pujara- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह ससेक्स टीम के कप्तान हैं। लेकिन अब पुजारा के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। काउंटी चैंपियनशिप में उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और इसकी बड़ी वजह सामने आई है। ससेक्स ने तीन खिलाड़ियों को चयन के लिए उपलब्ध नहीं माना है। 

पुजारा पर लगा बैन 

ससेक्स की टीम को एक ही सीजन में 4 पेनल्टी मिली थीं। जैक कार्सन, टॉम हैन्स और एरी कारवेलस ने खराब व्यवहार किया था। इन तीनों खिलाड़ियों को अगले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं माना है। 4 पेनल्टी की वजह से ही ससेक्स के 12 अंक काट दिए गए और कप्तान चेतेश्वर पुजारा पर एक मैच का बैन लग गया है। अब ससेक्टस की टीम काउंटी चैंपियनशिप के अगले मैच में डर्बीशायर के खिलाफ पुजारा के बिना खेलेगी। 

ससेक्स ने पहले शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अब वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं और दूसरे स्थान पर मौजूद वॉर्सेस्टरशायर से 30 अंक पीछे हैं। सीजन में अभी ससेक्स के दो गेम बाकी हैं। इंग्लैंड लायंस के 22 साल के ऑफ स्पिनर जैक कार्सन से अंपायरों ने लीसेस्टरशायर की चौथी पारी में 499 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बात की थी, जब वह बेन कॉक्स को चकमा देने की कोशिश कर रहे थे, जबकि बल्लेबाज नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन पूरा कर रहा था। फिर उनकी अंपायर्स से कुछ बात हुई। 

कोच ने कही ये बात 

कोच पॉल फारब्रेस ने कहा है कि हमने जैक और टॉम को डर्बीशायर के खिलाफ होने वाले मैच के लिए बाहर रखा है। अंपायर्स और रेफरी ने इन दोनों खिलाड़ियों को मैदान पर लेवल एक और लेवल दो अपराधों के लिए चार्ज किया है। इसलिए हमें उनके खिलाफ एक सख्त रुख अपनाने की जरूरत थी और उन्हें दिखाना था कि इस तरह के व्यवहार को नजर अंदाज नहीं कर सकते हैं।

अब हमें चेतेश्वर पुजारा के बिना खेलना पड़ेगा। हमने यह भी फैसला लिया है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है तब तक एरी कारवेलस को भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं मान सकते हैं। मैं इन घटनाओं से बहुत निराश हूं और चाहता हूं कि दोबारा हम इस स्थिति में न हों। यह दूसरे खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका है कि वह इस अवसर पर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और काउंटी चैंपियनशिप जीतने में अहम योगदान दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को जगह न मिलने पर भड़क उठे फैंस, बोले- क्या गलती कर दी जो हो गया बाहर

टीम इंडिया से बाहर रहेंगे ये 4 स्टार खिलाड़ी, 21 महीने बाद हुई टीम में दिग्गज की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement