Thursday, May 09, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में इस खिलाड़ी को जगह न मिलने पर भड़क उठे फैंस, बोले- क्या गलती कर दी जो हो गया बाहर

India vs Australia: सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैसमन को मौका नहीं दिया है। जबकि संजू ने टीम इंडिया के लिए अभी सिर्फ 13 वनडे मैच ही खेले हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 19, 2023 7:06 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

Indian Team: वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है। वहीं तीसरे वनडे के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। भारतीय टीम में लगभग दो साल बाद रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक बार फिर से नजरअंदाज कर दिया गया है। अब इस पर फैंस ने अपना रिएक्शन दिया है। 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने पहले दो मैचों के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को आराम दिया है। उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन को चुना है। लेकिन संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है। सैमसन को एशिया कप में भी मौका नहीं मिला था और वह एशियन गेम्स 2023 के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है।

भारत के लिए खेले 13 वनडे मैच 

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए जुलाई 2021 में डेब्यू किया था। वहीं टी20 में वह 8 साल पहले ही डेब्यू कर चुके थे। उन्होंने भारत के लिए 13 वनडे मैचों में 390 रन 55 के औसत और 104 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। फिर भी उन्हें टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टीम में  ईशान किशन और केएल राहुल को मौका मिला है। 

फैंस ने दिए ये रिएक्शन 

संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जगह न मिलने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन दिया है। एक यूजर ने लिखा है संजू ने ऐसी क्या गलती दी है, जो उसे बाहर कर दिया गया। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है कि वह सबसे बदनसीब क्रिकेटर है। एक क्रिकेट फैंस ने लिखा है कि उसे एशिया कप, वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स में मौका नहीं मिला है। क्या अब उसे आयरलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलना चाहिए। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे के लिए टीम इंडिया टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम:

रोहित कप्तान (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए हुआ दो अलग टीमों का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

टीम इंडिया से बाहर रहेंगे ये 4 स्टार खिलाड़ी, 21 महीने बाद हुई टीम में दिग्गज की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement