A
Hindi News खेल क्रिकेट NZ vs PAK: कप्तान बदलकर भी क्या हुआ फायदा, पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

NZ vs PAK: कप्तान बदलकर भी क्या हुआ फायदा, पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

NZ vs PAK 1st T20I: पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के साथ ही वे सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए हैं।

NZ vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के ऑक्लैण्ड स्थित इडेन पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम इस हार के साथ ही सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। पाकिस्तान ने इस मुकाबले में बेहद खराब प्रदर्शन किया। नए कप्तान और नए प्लान के साथ इस मुकाबले में उतरी पाकिस्तानी टीम को उसका कोई फायदा होता नजर नहीं आया। पाकिस्तान इस मैच में शाहीन अफरीदी की कप्तानी में खेल रही थी। वहीं टीम के बैटिंग ऑर्डर में कुछ बदलाव किए गए थे, फिर भी पाकिस्तान यह मैच हार गया।

कैसा रहा मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान शाहीन अफदीरी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच की शुरुआत में पाकिस्तानी कप्तान का यह फैसला टीम के हित में जाता नजर आया। जब उन्होंने मैच की दूसरी ही गेंद पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे का विकेट झटक लिया, लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड ने दमदार कमबैक किया और पाकिस्तान को पूरी तरह से बैकफुट पर भेज दिया। पहला विकेट जल्दी खोने के बाद भी कीवी टीम ने अपना आपा नहीं खोया और वहां से फिन एलन और कप्तान केन विलियमसन ने पारी को काफी अच्छी तरह से संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम को पांचवें ओवर में ही 50 रन तक पहुंचा दिया। 

फिन एलन के आउट होने के बाद डेरिल मिचेल ने क्रिज पर आए, उन्होंने आते के साथ ही पाकिस्तानी गेंदबाजों को धोना शुरू कर दिया। डेरिल मिचेल ने इस मुकाबले में सिर्फ 27 गेंदों पर 61 रनों का पारी खेली। अंत में मार्क चैपमैन 11 गेंदों पर 26 रन बनाए। इन बल्लेबाजों के योगदान के कारण न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 226 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को एक विशाल लक्ष्य दे दिया। इस दौरान पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। कप्तान शाहीन अफरीदी ने तो 4 ओवर में 46 रन खर्च किए। हालांकि उन्होंने तीन विकेट भी लिया।

पाकिस्तान से नहीं हो पाया चेज

पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 227 रनों का लक्ष्य था। इतने बड़े टोटल का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शुरुआत तो काफी अच्छी की। टीम के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब ने तो आते ही कीवी गेंदबाजों को जमकर धोना शुरू कर दिया। हालांकि उन्हें मोहम्मद रिजवान की एक गलती के कारण रन आउट होना पड़ा। सैम अयूब ने इस मुकाबले में 8 गेंदों पर 27 रन बनाए। सैम अयूब के आउट होने के बाद अब जिम्मेदारी बाबर आजम पर थी, लेकिन उन्होंने काफी धीमी पारी खेलनी शुरू कर दी। हालांकि बाबर ने अंत में थोड़ा तेजी से खेला, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। बाबर ने इस मुकाबले में 35 गेंदों पर 57 रन बनाए। दूसरी ओर टीम का कोई भी अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 180 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें

रिंकू सिंह ने बताया क्यों पसंद उन्हें नंबर-6 पर बल्लेबाजी करना, धोनी से मिला है ये फॉर्मूला

Live मैच से कुछ देर पहले अचानक मैदान पर उतरा हेलीकॉप्टर, इस खिलाड़ी ने ली ग्रैंड एंट्री, फिर प्लेइंग 11 में हुआ शामिल

Latest Cricket News