Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह ने बताया क्यों पसंद उन्हें नंबर-6 पर बल्लेबाजी करना, धोनी से मिला है ये फॉर्मूला

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में रिंकू सिंह ने एक बार फिर से मैच को फिनिश करने की अपनी काबिलियत से सभी को प्रभावित किया। इस मुकाबले में रिंकू ने 9 गेंदों में नाबाद 16 रनों की पारी खेली जिसमें 2 चौके भी शामिल थे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 12, 2024 14:56 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI रिंकू सिंह

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में जहां शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया तो वहीं रिंकू सिंह एक बार फिर से मैच को खत्म करने के बाद नाबाद पवेलियन लौटने में कामयाब रहे। रिंकू को पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला था और उसके बाद से वह टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका में दिखाई दिए हैं। रिंकू ने अब तक खेले 13 टी20 मैचों में 180 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ रिंकू से जब उनकी इस भूमिका को लेकर पूछा गया तो उन्होंने अपने जवाह में इसका श्रेय सीधे पूर्व भारतीय कप्तान और वर्ल्ड क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को दिया।

मुझे छठे नंबर पर खेलना काफी अच्छा लगता है

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रिंकू सिंह को नंबर-6 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर भेजा गया, जिसमें उन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 16 रनों की पारी खेली। रिंकू ने इस मैच के बाद अपनी भूमिका को लेकर कहा कि मुझे छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने और मैच खत्म करने की आदत है। मैं अपने इस काम से काफी खुश हूं। इस नंबर पर मुझे बहुत अधिक गेंदों का सामना करने या फिर अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिलता है और ये बात मैं बल्लेबाजी के दौरान खुद से कहता रहता हूं।

वहीं रिंकू ने अपने इस बयान में आगे कहा कि मैंने एमएस धोनी से इस बारे बात की है और उन्होंने बस मुझे ये सलाह दी है कि गेंद के हिसाब से रिएक्ट करूं, शांत रहूं और बस यही मैं करता हूं। मैं बल्लेबाजी के समय अधिक कुछ नहीं सोचता और गेंद के हिसाब से उसे खेलने का प्रयास करता हूं।

वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का रिंकू के पास आखिरी मौका

भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये इस फॉर्मेट में आखिरी सीरीज है, ऐसे में रिंकू सिंह के पास वर्ल्ड कप टीम में अपने चयन की दावेदारी पेश करने के लिए ये शानदार मौका है। रिंकू ने अब तक 13 टी20 मैचों में 69.5 के औसत से 278 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल है, इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में रिंकू अब तक 28 चौके और 14 छक्के लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें

Live मैच से कुछ देर पहले अचानक मैदान पर उतरा हेलीकॉप्टर, इस खिलाड़ी ने ली ग्रैंड एंट्री, फिर प्लेइंग 11 में हुआ शामिल

'मुझे पता है कि मैं किस तरह की बल्लेबाजी करता हूं'; पहले टी20 मैच के बाद शिवम दुबे ने कह दी ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement