Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'मुझे पता है कि मैं किस तरह की बल्लेबाजी करता हूं'; पहले टी20 मैच के बाद शिवम दुबे ने कह दी ये बात

India vs Afghanistan: भारतीय टीम के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में शिवम दुबे ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। शिवम ने इस मुकाबले में 1 विकेट लेने के साथ नाबाद 60 रनों की पारी भी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 12, 2024 12:17 IST
Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : AP शिवम दुबे

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने अपने ऑलराउंड खेल से सभी को काफी प्रभावित किया। मैच में 1 विकेट लेने के साथ शिवम दुबे ने बल्ले से 60 रनों की नाबाद पारी भी खेली और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। भारतीय टीम को इस मुकाबले में 159 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने शिवम दुबे की शानदार पारी के दम पर 17.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

मुझे पता है कि मैं किस तरह से बल्लेबाजी करता हूं

शिवम दुबे को इस मुकाबले में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया, जिसके बाद उन्होंने अपने बयान में कहा कि यहां सच में काफी ठंड है, मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आती है। लंबे समय के बाद खेलते हुए और चौथे नंब पर बल्लेबाजी करते हुए शुरू में मुझपर थोड़ा दबाव जरूर था। मेरे मन में सिर्फ एक ही बात चल रही थी कि मुझे अपना खेल खेलना है। पहली 2-3 गेंदों पर थोड़ा दबाव महसूस होता है लेकिन उसके बाद मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान लगाता हूं और अधिक कुछ नहीं सोचता हूं। टी20 में मुझे पता है कि मैं किस तरह से बल्लेबाजी करता हूं, जिसमें मुझे पता है कि मैं बड़े-बड़े छक्के मारता हूं इसलिए मैं कभी भी तेजी के साथ रन बना सकता हूं। गेंदबाजी में आज मुझे मौका मिला और जिस तरह से मैं गेंदबाजी करना चाहता था वैसा करने में कामयाब हो सका।

भारत के लिए इस मामले में बने शिवम 7वें खिलाड़ी

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने के साथ शिवम दुबे एक खास क्लब का भी हिस्सा बन गए हैं, जिसमें वह भारत के ऐसे 7वें खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 50 से अधिक रन बनाने के साथ 1 विकेट भी हासिल किया है। शिवम ने अब तक 19 टी20 मैचों में 35.33 के औसत से 212 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं। इसके अलावा गेंद से उन्होंने 7 विकेट भी हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

मैच शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ कोरोना से संक्रमित

रोहित शर्मा ने मैच के बाद अपने रन आउट पर कही ये बात, कहा - मैं चाहता था गिल...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement