A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित शर्मा की खराब कप्तानी पर भड़के रवि शास्त्री, बताया कहां हुई दूसरे दिन टीम इंडिया से चूक

रोहित शर्मा की खराब कप्तानी पर भड़के रवि शास्त्री, बताया कहां हुई दूसरे दिन टीम इंडिया से चूक

India vs South Africa: सेंचुरियन के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफ्रीकी खिलाड़ी डीन एल्गर के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली, जिसके दम पर साउथ अफ्रीका की टीम इस मुकाबले में भारत से थोड़ा आगे दिख रही है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जब खत्म हुआ तो साउथ अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए थे और उन्हें भारत के स्कोर से 11 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी थी। अफ्रीका की तरफ से डीन एल्गर दिन का खेल खत्म होने पर नाबाद 140 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। वहीं भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री जो इस मैच में कॉमेंट्री की भूमिका निभा रहे हैं वह रोहित शर्मा की कप्तानी के कुछ फैसलों को लेकर नाराज नजर आए।

शार्दुल को गेंदबाजी देने के फैसले से खुश नहीं दिखे रवि शास्त्री

रोहित शर्मा ने दूसरे दिन जब लंच के बाद का खेल शुरू हुआ तो उन्होंने एक छोर से शार्दुल ठाकुर जबकि दूसरे छोर से गेंदबाजी का जिम्मा प्रसिद्ध कृष्णा को सौंपा। रवि शास्त्री जो उस समय कॉमेंट्री कर रहे थे उन्होंने इस फैसले को लेकर हैरानी जताने के साथ कहा कि किसी भी ऑर्डर पर, ये दोनों (शार्दुल और प्रिसिद्ध) गेंदबाजी (लंच के बाद) शुरू करने वाले आखिरी खिलाड़ी होते। जब मैं कोच था तब हमने कई बार इस पर चर्चा की थी और अक्सर हमने सेशन की शुरुआत में दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया था। वहीं इसी दौरान एक और पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा कि स्पष्ट रूप से भारत चूक गया। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने ब्रेक के दौरान सोचा होगा।

प्रसिद्ध ने अब तक हासिल किया एक विकेट, शार्दुल रहे नाकाम

दूसरे दिन के खेल में भारत की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने जहां 2-2 विकेट हासिल किए तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 12 ओवरों की गेंदबाजी में 57 रन देने के साथ एक भी सफलता अब तक हासिल नहीं की है।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल बने कप्तान, आखिर मिल ही गई इस टीम की कमान

IND vs SA: दूसरे दिन एल्गर ने संभाली अफ्रीका की पारी, आखिरी सेशन में भारत ने की वापसी

Latest Cricket News