Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल बने कप्तान, आखिर मिल ही गई इस टीम की कमान

Mayank Agarwal: मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच साल 2022 में खेला था। उसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 28, 2023 0:36 IST
Mayank Agarwal - India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Mayank Agarwal

Mayank Agarwal Captain: स्टार ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है। अब रणजी ट्रॉफी 2024 सेशन के लिए मयंक को एक टीम का कप्तान बनाया गया है। रणजी ट्रॉफी 2024 की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है। पिछले कुछ समय से मयंक घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसका इनाम अब उन्हें मिला है। 

इस टीम के बने कप्तान 

मयंक अग्रवाल को आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले दो मैचों के लिए कर्नाटक की टीम का कप्तान बनाया गया है। जबकि प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज निकिन जोस उपकप्तान होंगे। केएल राहुल को टीम में नहीं रखा गया है क्योंकि भारत को जनवरी-फरवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट खेलने हैं। मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने 23 घरेलू सत्र के नौ मैचों में 990 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। 

टीम इंडिया के लिए खेले इतने मैच 

मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम के लिए साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 21  टेस्ट में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। वहीं उन्होंने 5 वनडे मैच भी खेले हैं। 

ग्रुप-सी में है कर्नाटक की टीम

रणजी ट्रॉफी 2024 में कर्नाटक की टीम पंजाब के खिलाफ हुबली में पांच से आठ जनवरी तक पहला मैच खेलेगी। टीम अहमदाबाद में 12 से 15 जनवरी के बीच गुजरात के खिलाफ दूसरा मैच खेलेगी। कर्नाटक की टीम अपना आखिरी मैच चंडीगढ़ के खिलाफ 16 फरवरी को खेलेगी। कर्नाटक को ग्रुप सी में रखा गया है। कर्नाटक के अलावा इस ग्रुप में गोवा, गुजरात, चंडीगढ़, पंजाब, रेलवे, तमिनाडु और त्रिपुरा की टीमें हैं। 

कर्नाटक की टीम: 

मयंक अग्रवाल (कप्तान), रविकुमार समर्थ, देवदत्त पड्डिकल, निकिन जोस, मनीष पांडे, शुभांग हेगडे, शरत श्रीनिवास, विशाख विजयकुमार, वासुकी कौशिक, विद्वत कावेरप्पा, के शशिकुमार, सुजय सतेरी, डी निश्चल, एम वेंकटेश, किशन एस बेडारे, एसी रोहित कुमार । 

यह भी पढ़ें: 

डीन एल्गर ने शतक जड़ते ही बनाया ये रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका को मिल गई इतने रनों की बढ़त

केएल राहुल के शतक पर सचिन ने दिया ये रिएक्शन, तारीफ में कह दी बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement