Thursday, May 02, 2024
Advertisement

डीन एल्गर ने शतक जड़ते ही बनाया ये रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका को मिल गई इतने रनों की बढ़त

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने शानदार शतक लगाया है। उनका टेस्ट क्रिकेट में ये 14वां शतक है। एल्गर के शतक की बदौलत ही अफ्रीकी टीम बढ़त हासिल करने में सफल रही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 28, 2023 0:38 IST
Dean Elgar- India TV Hindi
Image Source : PTI Dean Elgar

Dean Elgar Century: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में भारत की तरफ से केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 101 रन बनाए। उनकी वजह से ही टीम इंडिया 245 रनों तक पहुंच पाई। वहीं अब साउथ अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में डीन एल्गर ने बेहतरीन शतक जड़ दिया है और साउथ अफ्रीका ने लीड भी हासिल कर ली है। डीन एल्गर ने शतक जड़ते ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। 

डीन एल्गर ने किया ये कमाल 

डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन शतक लगाते ही साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर के तौर पर अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले चौथे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले ग्रीम स्मिथ (9,018), गैरी कर्स्टन (5,726) और हर्शल गिब्स (5,242) ऐसा कर चुके हैं। एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। वह अभी 140 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं और साउथ अफ्रीका ने अभी तक 11 रनों की बढ़त ले ली है। 

टेस्ट क्रिकेट में लगाया 14वां शतक 

डीन एल्गर पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे। उनका टेस्ट क्रिकेट में ये 14वां शतक है। उन्होंने अभी तक साउथ अफ्रीका के लिए 84 टेस्ट मैचों में 5146 रन बनाए हैं, जिसमें 199 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा उन्होंने 8 वनडे मैच भी खेले हैं। 

अफ्रीका ने हासिल की इतने रनों की बढ़त 

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 245 रन बनाए थे, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने अभी तक 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए हैं। इस तरह से अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 11 रनों की मामूली बढ़त भी मिल गई है। लेकिन उसके पांच विकेट शेष हैं। अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब एडेन मार्करम को मोहम्मद सिराज ने जल्दी पवेलियन भेज दिया। टोनी डी जोर्डी और कीगन पीटरसन को जसप्रीत बुमराह ने आउट कर दिया। लेकिन डीन एल्गर एक छोर संभाले रहे। वह 140 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। । उन्होंने शॉर्ट गेंद के खिलाफ कट और पुल शॉट खेले। बेडिंगहम ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए प्रसिद्ध और शार्दुल पर छक्के मारे।

यह भी पढ़ें: 

केएल राहुल के शतक पर सचिन ने दिया ये रिएक्शन, तारीफ में कह दी बड़ी बात

इस खिलाड़ी के दम पर बांग्लादेश ने पहली बार T20I में किया ऐसा, न्यूजीलैंड की धरती पर हुआ करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement