Sunday, May 12, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी के दम पर बांग्लादेश ने पहली बार T20I में किया ऐसा, न्यूजीलैंड की धरती पर हुआ करिश्मा

BAN vs NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 मैच में 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेश के एक स्टार खिलाड़ी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 27, 2023 19:03 IST
BAN vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY BAN vs NZ

Bangladesh vs New Zealand 1st T20: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 मैच में 5 विकेट से हरा दिया और इसी के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड की धरती पर ये पहली जीत है। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने गेंद और बल्ले से अच्छा खेल दिखाया। 

बांग्लादेश के बल्लेबाज हुए फ्लॉप 

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो सही साबित हुआ। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 134 रन ही बना पाई। टीम के लिए जेम्स नीशाम ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 48 रनों का योगदान दिया। वहीं मिचेल सेंटनर ने 23 रन बनाए। इन दोनों के अलावा न्यूजीलैंड का कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। बांग्लादेश ने पहली नौ गेंद के अंदर तीन विकेट हासिल किए। मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने दो-दो विकेट लिए। 

लिटन दास ने खेली शानदार पारी

इसके जवाब में बांग्लादेश ने 18.4 ओवर में पांच विकेट पर 137 रन बनाकर जीत दर्ज की और तीन मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। लिटन दास ने 36 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। अंतिम ओवरों में मेहदी हसन ने नाबाद 19 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। सौम्या सरकार ने 22 रनों का योगदान। इन प्लेयर्स की वजह से ही बांग्लादेश ने आसानी से टारगेट को चेज कर लिया। मेहदी हसन को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

हासिल की पहली जीत 

न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश ने टी20 इंटरनेशनल मैच में पहली जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड की धरती पर अभी तक 10 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 9 में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच में जीत हासिल की है। बांग्लादेश की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। इससे पहले बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 98 रन पर आउट करके इस देश में सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। 

यह भी पढ़ें: 

शतक के बाद फील्डिंग में भी केएल राहुल का कमाल, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये काम

IPL ऑक्शन में रहा अनसोल्ड ये खिलाड़ी, अब एक ओवर में 4 विकेट लेकर किया बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement