Monday, April 29, 2024
Advertisement

केएल राहुल के शतक पर सचिन ने दिया ये रिएक्शन, तारीफ में कह दी बड़ी बात

India vs South Africa: केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी में शानदार शतक लगाते हुए टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। राहुल की पारी के चलते भारत 245 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सका।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 27, 2023 20:11 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : AP केएल राहुल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचूरियन के मैदान पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे मैच के  दूसरे दिन के खेल में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के बल्ले से शानदार शतकीय पारी देखने को मिली। राहुल जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे तो उस समय भारतीय टीम ने 92 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद भी एक छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी था, लेकिन राहुल ने टीम की पारी को संभालते हुए रन बनाते रहे और 101 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिससे टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 245 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी। केएल राहुल के इस शतक को लेकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए उनकी तारीफ की।

इस टेस्ट के नजरिए से ये शतक काफी अहम

सचिन तेंदुलकर ने केएल राहुल की इस शानदार पारी की तारीफ करने के साथ ट्वीट में लिखा कि, मुझे जिस बात ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वह उनका शॉट लगाने को लेकर साफ माइंडसेट का दिखना। राहुल का फुटवर्क काफी शानदार दिखा और ऐसा कोई बल्लेबाज तभी कर सकता है, जब वह एक सही सोच के साथ बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे। भारतीय टीम इस मैच में एक समय जिस स्थिति में भी वहां से 245 के स्कोर तक पहुंचा काफी शानदार है। वहीं सचिन ने अफ्रीकी गेंदबाज नांद्रे बर्गर और गेराल्ड कोएत्जी को लेकर भी अपने इस ट्वीट में लिखा कि साउथ अफ्रीका के बॉलिंग लाइनअप में दोनों ही बेहतर योगदान देते हुए दिखे। मुझे लगता है कि अफ्रीकी टीम भी परिस्थितियों को देखते हुए अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से काफी खुश होगी।

अफ्रीका की तरफ से रबाडा ने लिए 5 विकेट

भारतीय टीम की पहली पारी को लेकर बात की जाए तो वह 245 के स्कोर पर सिमट गई, जिसमें केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 101 रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीकी के लिए गेंदबाजी में कगिसो रबाडा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 20 ओवरों में 59 रन देने के साथ 5 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा नांद्रे बर्गर ने 3 वहीं मार्को यान्सन और गेराल्ड कोएत्जी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली ने मैच के दौरान किया कुछ ऐसा, टीम इंडिया को मिली तुरंत बड़ी सफलता, देखें वीडियो

ICC Rankings : बिना खेले क्यों गिर रही है शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा की रेटिंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement