Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट कोहली ने मैच के दौरान किया कुछ ऐसा, टीम इंडिया को मिली तुरंत बड़ी सफलता, देखें वीडियो

India vs South Africa: सेंचूरियन के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। खेल के दूसरे दिन विराट कोहली ने अचानक फील्डिंग के दौरान बेल्स को बदला जिसके ठीक 5 गेंद बाद ही बुमराह ने टोनी डी जोरजी का विकेट हासिल कर लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 27, 2023 19:16 IST
Jasprit Bumrah And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP/TWITTER जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में खेल के दूसरे दिन 245 रन बनाकर सिमट गई। वहीं साउथ अफ्रीका की शुरुआत तो खराब रही लेकिन डीन एल्गर और टोनी डी जोरजी के बीच दूसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को जसप्रीत बुमराह ने तोड़ते हुए मैच में भारत को दूसरी सफलता दिलाई। हालांकि इस विकेट से ठीक पहले विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया जिसने सभी का ध्यान खींच लिया।

विराट के बेल्स बदलने के 6 गेंद बाद मिली भारत को दूसरी सफलता

साउथ अफ्रीका जब इस मुकाबले में अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी तो उसे 11 के स्कोर पर पहला झटका एडन मारक्रम के रूप में लगा जो सिर्फ 5 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे टोनी डी जोरजी ने डीन एल्गर के साथ मिलकर पहले सत्र का खेल खत्म होने के तक भारत को कोई और विकेट हासिल नहीं करने दिया। इसके बाद दूसरे सत्र में इस जोड़ी ने तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया और जल्द ही साउथ अफ्रीका का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। इसी दौरान 27वें ओवर के खत्म होने के बाद विराट कोहली ने अचानक एक स्टंप की बेल्स को बदल दिया। इसके बाद 28वें ओवर करने आए जसप्रीत बुमराह ने छठी गेंद पर टोनी डी जोरजी का विकेट हासिल कर लिया, जो 62 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

एशेज 2023 में स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी किया था कुछ ऐसा

विराट कोहली ने जिस तरह से बेल्स की अदला-बदली की वैसा पहले एशेज 2023 में इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया था। इसके ठीक बाद उन्हें उसी मुकाबले में मार्नश लाबुशेन अगली ही गेंद पर मार्क वुड को अपना विकेट दे बैठे थे। बता दें कि साउथ अफ्रीका की तरफ से डीन एल्गर ने इस मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली है जिससे उनकी टीम एक मजबूत स्थिति में दिख रही है।

ये भी पढ़ें

इस खिलाड़ी के दम पर बांग्लादेश ने पहली बार T20I में किया ऐसा, न्यूजीलैंड की धरती पर हुआ करिश्मा

शतक के बाद फील्डिंग में भी केएल राहुल का कमाल, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किया ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement