A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023 में रोहित शर्मा की इस मामले में नहीं कर सका कोई भी बल्लेबाज बराबरी

World Cup 2023 में रोहित शर्मा की इस मामले में नहीं कर सका कोई भी बल्लेबाज बराबरी

World Cup 2023: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक वर्ल्ड कप में बल्ले से जिस तरह का प्रदर्शन दिखाया है, उसका खौफ विरोधी टीम के गेंदबाजों पर साफतौर पर देखने को मिला है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : AP रोहित शर्मा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने सबसे पहले अपनी जगह सेमीफाइनल में पक्की की थी। वहीं टीम को अभी भी अपना आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स की टीम के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया ने अब तक खेले आठ मैचों में एकतरफा प्रदर्शन से विरोधी टीम की सभी रणनीति को पूरी तरह से नाकाम करने का काम किया। इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से काफी अहम भूमिका निभाई। नई गेंद के खिलाफ रोहित के आक्रामक रुख ने शुरू से विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर दबाव बनाने का काम किया, जिससे मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर बिल्कुल भी दबाव देखने को नहीं मिला।

अब तक 120 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे रोहित

इस वर्ल्ड कप में हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ले से दबदबे का अंदाजा इसी आंकड़े से लगाया जा सकता है कि उन्होंने आठ पारियों में 400 से ज्यादा रन बनाए जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 120 से अधिक का देखने को मिला है। अभी तक इस वर्ल्ड कप में 400 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में किसी भी खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 120 से अधिक का देखने को नहीं मिला है। रोहित के बाद स्ट्राइक रेट के मामले में दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक हैं जिन्होंने 550 रन 111.34 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए हैं। रोहित ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में जहां एक शतकीय पारी खेली हैं, वहीं उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं।

रोहित तोड़ सकते हैं गांगुली का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने अभी तक इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में आठ मैच खेले हैं और उन सभी में जीत हासिल की है। अब टीम यदि नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले मैच को भी अपने नाम करने में कामयाब होती है तो बतौर कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के इतिहास में सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2003 के वर्ल्ड कप में लगातार आठ मैचों में जीत दर्ज की थी, ऐसे में टीम इंडिया के फॉर्म को देखते हुए ये रिकॉर्ड टूटना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें

बाबर आजम के पास बड़ा मौका, सेमीफाइनल में देखने मिलेगा भारत-पाकिस्तान मैच, बस करना होगा ये काम

रचिन रविंद्र ने तोड़ा महान सचिन तेंदुलकर का सालों पुराना रिकॉर्ड, विराट कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

Latest Cricket News