Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बाबर आजम के पास बड़ा मौका, सेमीफाइनल में देखने मिलेगा भारत-पाकिस्तान मैच, बस करना होगा ये काम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी भी पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है। उन्हें इसके लिए सिर्फ एक काम करना होगा। जिसके बाद फैंस को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच एक बार फिर से देखने को मिल सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 10, 2023 6:26 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP India vs Pakistan in ODI World Cup 2023

Pakistan ODI World Cup Semi Final Scenario: वनडे वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम चरण में है। सेमीफाइनल के लिए भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। वहीं दूसरी ओर बचे हुए एक स्पॉट के लिए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जो भी अब सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की करती है वो टीम भारत के खिलाफ मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जाने के लिए अपनी दावेदारी को काफी ज्यादा मजबूत कर लिया है। वहीं अभी भी पाकिस्तान के लिए उम्मीदें थोड़ी बहुत जिंदा है।

बाबर आजम के पास अभी भी मौका

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम श्रीलंका की टीम से उम्मीद लगाए बैठे थे कि वे न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का रास्ता आसान कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और उन्होंने पाकिस्तान के लिए और भी मुश्किलें बढ़ा दी है। हालांकि बाबर आजम की टीम के पास अब एक करिश्मा करने का मौका है। जिससे फैंस को सेमीफाइनल में एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच मैच देखने को मिल सकता है। ऐसे में आइए पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के पूरे समीकरण को समझते हैं।

सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान का समीकरण

पाकिस्तान को अपना आखिरी लीग मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलना है। यह मैच पाकिस्तान की टीम को किसी भी कीमत पर न सिर्फ जीतना होगा, बल्कि उन्हें इंग्लैंड को बहुत बड़े अंतर से हराना होगा। ताकि उनका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर हो जाए और वे सेमीफाइनल में भारत के लिए खिलाफ मैच खेल सके। पाकिस्तान की टीम के लिए कुछ समीकरण सामने आए हैं। जहां अगर उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करती है और 300 का स्कोर बनाती है तो, उन्हें इंग्लैंड को दूसरी पारी में सिर्फ 12 रनों पर रोकना होगा। वहीं अगर वें 400 का स्कोर बनाते हैं तो, उन्हें इंग्लैंड को 112 रनों पर ऑलआउट करना या रोकना है। 

पाकिस्तान के लिए 300 रन के स्कोर वाला समीकरण सही नहीं बैठ पा रहा है। ऐसे में उन्हें ये कोशिश करना होगा कि उनकी टीम किसी तरह 400 का स्कोर खड़ा कर दे और वें इंग्लैंड निर्धारित स्कोर के अंदर ऑलआउट कर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ले। ऐसा करने के लिए उनके सलामी बल्लेबाज फखर जमां को काफी तेजी के बल्लेबाजी करनी होगी जैसा वें न्यूजीलैंड के खिलाफ बैंगलोर में कर रहे थे। इसके अलावा उनके पेस अटैक को दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करनी होगा। तब जा के यह समीकरण संभव हो पाएगा। क्रिकेट जैसे खेल में कुछ भी संभव है और इसी वर्ल्ड कप में हमने कई बड़े कारनामें होते देखा है।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं मिलेगी रोहित, विराट और हार्दिक को जगह, बदल जाएगी पूरी टीम इंडिया!

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में जाना लगभग हुआ तय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement