Friday, May 10, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं मिलेगी रोहित, विराट और हार्दिक को जगह, बदल जाएगी पूरी टीम इंडिया!

ODI World Cup 2023 के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। जहां एक नई टीम इंडिया नजर आ सकती है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 09, 2023 20:31 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप अपने अंतिम चरण में है। 19 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप से सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक खेले गए सभी वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। इस वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। जहां टीम इंडिया पूरी तरह से बदली हुई नजर आ सकती है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है।

टी20 के रंग में नजर आएगी टीम इंडिया

आईपीएल के बाद अगले साल जून और जुलाई में टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट को देखते हुए टीम इंडिया अगले साल ज्यादातर टी20 मुकाबले खेलेगी। जिसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के साथ होगी। इस सीरीज के लिए कोर टीम उन सभी खिलाड़ियों के साथ बनाई जाएगी जो आयरलैंड सीरीज और एशियन गेम्स में खेले थे।

भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप से पहले भी टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी वनडे मैच खेल रहे थे, ताकि वे वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर सके। वहीं टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में थी। हालांकि वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल होने के कारण हार्दिक पांड्या लंबे रेस्ट पर हैं। दूसरी ओर अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम मैनेजमेंट के प्लान का हिस्सा है या नहीं।

इस सीरीज में क्यों नहीं मिलगा मौका! 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टी20 सीरीज से पहले भारत के सीनियर खिलाड़ी वर्ल्ड कप में खेल रहे होंगे। वहीं वर्ल्ड कप और उससे पहले के बिजी शेड्यूल के कारण टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में हार्दिक, विराट और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव या रुतुराज को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

PTI Inputs

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सेमीफाइनल में जाना लगभग हुआ तय

IND vs AUS T20I : सूर्यकुमार यादव बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, लेकिन ये है शर्त

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement