A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC : रोहित शर्मा ने चुपके से बना दिया ये रिकॉर्ड, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ा

WTC : रोहित शर्मा ने चुपके से बना दिया ये रिकॉर्ड, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अजिंक्य रहाणे को पीछे कर दिया है। मुकाबला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जा रहा है।

rohit sharma ajinkya rahane- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा ने चुपके से बना दिया ये रिकॉर्ड, अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ा

Rohit Sharma India vs England WTC : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में जारी है। इस बीच टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एक तरह से बैकफुट पर ढकेल दिया है। भारतीय टीम इस वक्त मैच में काफी आगे चल रही है। मुकाबले के पहले ही दिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला बहुत ज्यादा रन तो नहीं बना पाया, लेकिन उन्होंने इससे पहले फील्डिंग में जरूर एक नया मुकाम छू लिया है। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को पीछे कर दिया है। 

रोहित शर्मा ने अजिंक्य रहाणे को किया पीछे 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही ये सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में भले भारतीय टीम अभी दूसरे स्थान पर है, लेकिन जल्द ही नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमा सकी है। इस बीच रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कैच लेने के मामले में अब अजिंक्य रहाणे को पीछे कर दिया है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बने रोहित 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में अजिंक्य रहाणे ने 29 मैच खेलकर 29 कैच पकड़े हैं, वहीं रोहित शर्मा ने अपने 28वें मैच में ही 30 कैच लपक लिए हैं। भारत की ओर से डब्लयूटीसी में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो अब रोहित दूसरे स्थान पर आ चुके हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर हैं। कोहली ने 36 मैच खेलकर 39 कैच लपकने का काम किया है। 

स्टीव स्मिथ के नाम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा कैच 

अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं, उनके नाम 82 कैच हैं। 77 कैच लेकर जो रूट दूसरे और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 45 कैच लेकर तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के जैक क्रॉले ने 43 कैच लिए हैं, वे चौथे नंबर पर हैं। इसके बाद नंबर पांच पर विराट कोहली हैं, जिनके नाम 39 कैच अब तक हो चुके हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

अश्विन-जडेजा की जोड़ी ने दिखाया कमाल, कोहली बने ICC ODI प्लेयर ऑफ द ईयर खिलाड़ी; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

रवींद्र जडेजा की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - अश्विन इसी मैच में कर सकते बड़ा कारनामा

Latest Cricket News