Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - अश्विन इसी मैच में कर सकते बड़ा कारनामा

India vs England: भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए हैदराबाद टेस्ट मैच का पहला दिन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। इंग्लिश टीम साफतौर पर भारतीय स्पिनरों के सामने जूझती हुई नजर आई। वहीं इसमें सबसे अहम भूमिका अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने निभाई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 26, 2024 9:32 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच हैदराबाद

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होने के साथ भारतीय टीम के स्पिनरों का जादू भी देखने को मिला, जिसमें हैदराबाद टेस्ट मैच के पहले ही दिन मेहमान टीम 246 रनों के स्कोर पर सिमट गई। इसमें अश्विन और जडेजा ने जहां 3-3 विकेट अपने नाम किए तो वहीं जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल के खाते में 2-2 विकेट आए। वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा ने एक और बड़ा दावा करते हुए ये उम्मीद जताई है कि अश्विन इसी टेस्ट मैच में अपने 500 टेस्ट विकटों का आंकड़ा पूरा सकते हैं।

अभी अश्विन के पास दूसरी पारी में अधिक विकेट लेने का मौका

हैदराबाद टेस्ट मैच के पहले दिन रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने बड़ा कमाल करते हुए भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक जोड़ी के रूप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड भी अपने नामकर लिया। इससे पहले ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी के नाम पर था, जिन्होंने 501 विकेट हासिल किए थे। वहीं अश्विन ने पहली पारी में 3 विकेट हासिल करने के साथ 500 टेस्ट विकटों के आंकड़े से अब सिर्फ 7 कदम और दूर रह गए हैं। रवींद्र जडेजा ने इस उपलब्धि को लेकर जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा कि अगर अश्विन 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे तो यह बड़ी उपलब्धि होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि वह इस मैच में ऐसा कर लेंगे। वहीं मुझे 300 विकेट पूरे करने के लिए अभी 22 विकेट और चाहिए और इसे पूरा करने में पूरी सीरीज लग सकती है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि अश्विन इस मैच में ही अपने 500 विकेट पूरे कर लेंगे।

मुझे अश्विन के साथ गेंदबाजी करना पसंद

रवींद्र जडेजा ने अपने इस बयान में आगे कहा कि जडेजा ने कहा मुझे अश्विन के साथ गेंदबाजी करना पसंद है और जब दो स्पिनर मिलकर गेंदबाजी करते हैं तो यह सचमुच मददगार होता है। हम क्षेत्ररक्षण सजाने सही लाइन एवं लेंथ को लेकर काफी बातचीत एक-दूसरे से करते हैं और टीम की जीत में योगदान करके खुश होते हैं। हम इस प्रतिस्पर्धा का लुत्फ उठाते हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने हैदराबाद टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए थे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग रह गए पीछे

ICC Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement