Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ICC Rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारी नुकसान

आईसीसी की ओर से नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ही पाकिस्तान के बाबर आजम को भी नुकसान हुआ है। वहीं ट्रेविस हेड ने लंबी छलांग लगाई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 25, 2024 19:14 IST
virat kohli rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC Rankings में विराट कोहली और रोहित शर्मा को भारी नुकसान

ICC Test Rankings Update : एक ओर जहां भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट शुरू हो चुका है, वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला शुरू हो चुका है। इन दोनों टेस्ट मैचों के बीच आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। इस बार की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को नुकसान झेलना पड़ा है। वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड की करें तो उन्हें जबरदस्त फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है। इस बार की टेस्ट रैंकिंग में कई सारे बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में केन विलिमयन नंबर वन, जो रूट दूसरे स्थान पर 

आईसीसी की ओर से जारी की गई टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमयन नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा किए हुए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 864 की है। वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट का कब्जा है। जो रूट की रेटिंग 859 की है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 807 की रेटिंग के साथ पहले की ही तरह नंबर तीन पर कब्जा जमाए हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशेन 787 की रेटिंग के साथ नंबर चार पर जमे हुए हैं। यानी टॉप 4 की रैंकिंग में इस बार कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

ट्रेविस हेड ने लगाई सात स्थानों की लंबी छलांग 

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को इस बार की रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिलता हुआ नजर आ रहा है। वे सात स्थानों की छलांग लगाकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग अब 786 की हो गई है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल की भी रेटिंग 786 की है ओर वे छठे स्थान पर हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को हल्का सा नुकसान हुआ है। वे पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन अब 775 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर चले गए हैं। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे 773 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा पहले की ही तरह नौवें नंबर पर हैं। उनकी रेटिंग अब 771 की है। 

बाबर आजम दसवें स्थान पर पहुंचे, रोहित शर्मा टॉप 10 से बाहर 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भी दो स्थानों का नुकसान हुआ है। उनकी रेटिंग अब 768 की है, इसके बाद भी वे टॉप 10 में अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हो गए हैं। बात अगर कप्तान रोहित शर्मा की करें तो टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। रोहित शर्मा अब एक स्थान के नुकसान के साथ 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 748 की है। रोहित शर्मा की कोशिश होगी कि वे जल्द ही फिर से टॉप 10 में एंट्री करें। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग रह गए पीछे

विराट कोहली बने आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर, रचा नया इतिहास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement