A
Hindi News खेल क्रिकेट एशेज के बीच भी चर्चा में विराट कोहली का नाम, नहीं बाज आई इंग्लैंड की Barmy Army

एशेज के बीच भी चर्चा में विराट कोहली का नाम, नहीं बाज आई इंग्लैंड की Barmy Army

साल 2021 में टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे पर बार्मी आर्मी ने कई बार तत्कालीन कप्तान विराट कोहली और टीम का मजाक बनाया था। फिर ओवल में जीत के साथ भारतीय टीम ने करारा जवाब भी दिया था।

विराट कोहली और बार्मी...- India TV Hindi Image Source : GETTY विराट कोहली और बार्मी आर्मी के बीच का विवाद कोई नई बात नहीं है...

विराट कोहली और इंग्लैंड की मशहूर फैन बेस बार्मी आर्मी के बीच साल 2021 के दौरे पर काफी टसल देखने को मिली थी। उस दौरे पर टीम इंडिया को जब लीड्स के हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में हार मिली थी उस वक्त बार्मी आर्मी ने काफी मजाक बनाया था। इसके बाद ओवल में टीम इंडिया ने बुरी तरह अंग्रेजों को पीटा था और बदला लिया था। उस वक्त विराट कोहली ने मैदान पर बार्मी आर्मी की बोली बंद कर दी थी। यह वाकिये काफी चर्चा में रहे थे। लेकिन मौजूदा एशेज के दौरान भी बार्मी आर्मी अपनी करतूत से बाज नहीं आई। इस दौरान भी जहां विराट कोहली का कोई लेना देना नहीं उसने मजाक उड़ाने की कोशिश की। पर विराट के फैंस भी कहां शांत बैठने वाले, उन्होंने भी सोशल मीडिया पर बार्मी आर्मी को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

दरअसल हुआ यह कि एशेज 2023 के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने अपने रिटायरमेंट से वापसी की है। जब वह अपना पहला ओवर लेकर आए, उस वक्त बार्मी आर्मी ने एक GIF के साथ ट्वीट किया। इस ट्वीट में मोईन अली विराट कोहली को बोल्ड करते हुए दिख रहे हैं। जबकि विराट कोहली का इस मैच से कोई लेना-देना भी नहीं। यह वाकिया था साल 2021 के भारत दौरे का जब इंग्लैंड की टीम चेन्नई के चेपॉक में टेस्ट मैच खेल रही थी। उस दौरान मोईन अली ने विराट कोहली को बोल्ड किया था। उसका वीडियो बार्मी आर्मी ने अब अपने ट्विटर पर GIF फॉर्मेट में शेयर किया। 

कोहली फैंस ने लगाई बार्मी आर्मी की क्लास

बार्मी आर्मी के इस ट्वीट पर विराट कोहली के फैंस ने अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया। किसी ने कहा कि ट्वीट पर ज्यादा से ज्यादा व्यूज के लिए विराट का नाम यूज किया गया। कई यूजर्स ने विराट कोहली के इंग्लैंड में लगाए गए शतक के GIF कमेंट सेक्शन में शेयर करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। रोहित शर्मा के भी कुछ फैंस ने वीडियो शेयर किए जिसमें रोहित मोईन अली के ऊपर इंग्लैंड के उस दौरे पर ही लंबे-लंबे छक्के लगा रहे हैं। कुछ कोहली फैंस ने कड़वी सच्चाई कह दी और बोला कि इंग्लैंड तो WTC के पॉइंट्स टेबल में काफी नीचे रही थी। यह नहीं भूलना चाहिए इंग्लैंड का प्रदर्शन दोनों WTC साइकिल में खराब रहा है। 

अगर मोईन अली की बात करें तो इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच चोट के कारण बाहर हो गए थे जिसके बाद मोईन अली की टीम के अंदर वापसी हुई। गौरतलब है कि मोईन के ऊपर कोच मैकुल्लम द्वारा लंबे समय से रिटायरमेंट वापस लेने का प्रेशर बनाया जा रहा था। उन्होंने सही समय पर यह फैसला लिया और एशेज के दौरान इंग्लैंड की टीम में वापसी की। उन्होंने बल्लेबाजी में जहां 18 रनों का योगदान दिया। उसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होंने ट्रेविस हेड और कैमरन ग्रीन के रूप में दो बड़े विकेट भी झटके। अभी तक उनकी वापसी शानदार रही है। अब देखना होगा कि वह अपने पुराने अंदाज में टेस्ट क्रिकेट में अपनी प्रतिष्ठा वापस कितनी जल्दी पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान को सताने लगा बड़ा डर, वर्ल्ड कप पर पेंच फंसाने के लिए कर दी यह बेतुकी मांग!

Father's Day: तेंदुलकर से गावस्कर तक, क्रिकेट जगत में पिता-पुत्र की इन 6 भारतीय जोड़ियों ने किया कमाल

Latest Cricket News