Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को सताने लगा बड़ा डर, वर्ल्ड कप पर पेंच फंसाने के लिए कर दी यह बेतुकी मांग!

पाकिस्तान की तरफ से भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर हर दिन कोई ना कोई नया पेंच फंसाया जा रहा है। यही कारण है कि अभी तक आईसीसी द्वारा शेड्यूल नहीं फाइनल किया जा सका।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 18, 2023 8:44 IST
World Cup 2023, Najam Sethi- India TV Hindi
Image Source : PTI, GETTY पाकिस्तान की तरफ से हर दिन वर्ल्ड कप 2023 को लेकर नया पेंच फंसाया जा रहा है

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। अक्टूबर-नवंबर में यह टूर्नामेंट खेला जा सकता है जिसके लिए एक ड्राफ्ट शेड्यूल सामने आया था लेकिन अभी तक आईसीसी की तरफ से ऑफिशियल शेड्यूल नहीं जारी किया गया है। दरअसल जो शेड्यूल ड्राफ्ट हुआ था उस मुताबिक पाकिस्तान को अपना अफगानिस्तान के खिलाफ मैच चेन्नई में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच बेंगलुरू में खेलना है। वहीं भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रस्तावित है जिस पर विवाद पहले से ही चल रहा था। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक बेतुकी मांग किए जाने की खबर सामने आई है। शायद यही कारण है कि अभी तक फाइनल शेड्यूल नहीं जारी हो पा रहा है।

जहां आईसीसी के अधिकारी पाकिस्तान को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए मना रहे थे। उसी बीच पीसीबी ने अब नया अड़ंगा लगा दिया है। जहां अहमदाबाद के मैच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सरकार के अनुमति की बातें कह रहा था। वहीं अब अफनगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के मैचों के वेन्यू को स्वैप करने की उसने मांग की है। आपको बता दें कि ड्राफ्ट के अनुसार 20 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना बेंगलुरू में कर सकती है और 23 अक्टूबर को चेन्नई में उसका अफगानिस्तान से सामना होना प्रस्तावित है।

Najam Sethi

Image Source : AP
Najam Sethi

पाकिस्तान को सता रहा यह डर?

दरअसल जितना आईपीएल में देखा गया है उस हिसाब से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच स्पिनर्स की मददगार रहती है। वहीं अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद जैसे खिलाड़ी हैं जो शानदार स्पिनर तो हैं ही साथ ही उन्हें यहां खेलने का अनुभव भी है। शायद यही कारण है कि पाकिस्तान को अब डर सताने लगा है। इसलिए उसने ऑस्ट्रेलिया का मैच चेन्नई और अफगानिस्तान का मैच बेंगलुरु में शिफ्ट करने की मांग कर दी है। बेंगलुरू की पिच बल्लेबाजों की मददगार रहती है ऐसे में अफगानिस्तान के स्पिनर्स से बचने के लिए पाकिस्तान द्वारा यह पेंच फंसाया जा रहा है। 

इस कारण नहीं जारी हो पा रहा फाइनल शेड्यूल

पाकिस्तानी वेबसाइट क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक यही कारण है कि अभी तक वर्ल्ड कप का फाइनल शेड्यूल शायद नहीं जारी हो पा रहा है। पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार करते हुए जहां हाल ही में एशिया कप विवाद पर विराम लग गया था और लग रहा था वर्ल्ड कप का विवाद भी सुलझ जाएगा। लेकिन ऐसा शायद नहीं हुआ है। अभी भी वर्ल्ड कप को लेकर पाकिस्तान सुधर नहीं रहा है और हर दिन उसकी टांग अड़ाने के लिए एक नई चाल सामने आ रही है। अब देखना होगा कि कितनी जल्दी आईसीसी द्वारा शेड्यूल फाइनल करके जारी किया जाता है।

यह भी पढ़ें:-

World Cup 2023: टीम इंडिया वनडे के महाकुंभ के लिए कितनी तैयार? घर पर सिर्फ 3 मैच खेलेगा भारत

'टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी हमेशा...,' भारतीय अंपायर के बयान से मचा बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement