A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, DC vs RCB : आईपीएल इतिहास में श्रेयस अय्यर को पछाड़ ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने देवदत्त पाडिकल

IPL 2020, DC vs RCB : आईपीएल इतिहास में श्रेयस अय्यर को पछाड़ ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने देवदत्त पाडिकल

बैंगलोर के लिए पूरे सीजन ओपनिंग बल्लेबाजी में धमाल मचाने वाले देवदत्त पाडिकल ने इस मैच में भी अपनी शानदार बल्लेबाजी के दौरान एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

Devdutt Padikkal- India TV Hindi Image Source : PTI Devdutt Padikkal

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 55वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। जिसमें दिल्ली ने बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में बैंगलोर के लिए पूरे सीजन ओपनिंग बल्लेबाजी में धमाल मचाने वाले देवदत्त पाडिकल ने इस मैच में भी अपनी शानदार बल्लेबाजी के दौरान एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

दरअसल, पारी के 7वें ओवर में आर। अश्विन की दूसरी गेंद पर जैसे ही देवदत्त ने चौका मारा वो आईपीएल इतिहास के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड ( बिना देश की टीम में खेले ) भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने श्रेयस अय्यर अय्यर को पीछे छोड़ दिया है। बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी आईपीएल के एक सीजन 2008 में सबसे ज्यादा 616 रन पंजाब के लिए बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श के नाम है। जबकि इस लिस्ट में 443 रन बनाने के साथ अब दूसरे नम्बर पर देवदत्त आ गए हैं। जबकि बतौर भारतीय ऐसा कारनामा करने वाले वो पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके बाद लिस्ट में श्रेयस अय्यर का नाम है जिन्होंने साल 2015 में बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी 439 रन बनाए थे। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

IPL 2020: शेन वाटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, CSK के ड्रेसिंग रुम में किया एलान : रिपोर्ट

बता दें कि दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है। अंकतालिका में बेंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है। ऐसे में जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो दूसरे स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाएगी।