A
Hindi News खेल आईपीएल RCB vs MI : मैच हारने के बाद नम हुई ईशान किशन की आंखे, 99 रन की पारी खेलने के बावजूद नहीं दिला सके टीम को जीत

RCB vs MI : मैच हारने के बाद नम हुई ईशान किशन की आंखे, 99 रन की पारी खेलने के बावजूद नहीं दिला सके टीम को जीत

ईशान किशन का यह आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला था तो किसी को यह नहीं लग रहा था कि वह मुंबई को जीत के करीब पहुंचा सकते हैं, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए केरोन पोलार्ड के साथ शतकीय साझेदारी की और टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया।

Ishan Kishan Cry after losing the match against RCB, he could not win the team despite playing 99 ru- India TV Hindi Image Source : TWITTER Ishan Kishan Cry after losing the match against RCB, he could not win the team despite playing 99 run innings

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, यहां जीत कब किस का दामन थामेगी इसके बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता। सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में भी ऐसा कुछ देखने को मिला। एक समय ऐसा था जब मुंबई को 8 ओवर में 119 रन की जरूरत थी, उस समय रोहित शर्मा, क्वींटन डी कॉक और हार्दिक पांड्या जैसे धाकड़ बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। क्रीज पर खड़े थे तो युवा ईशान किशन और केरोन पोलार्ड।

ईशान किशन का यह आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला था तो किसी को यह नहीं लग रहा था कि वह मुंबई को जीत के करीब पहुंचा सकते हैं, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाते हुए केरोन पोलार्ड के साथ शतकीय साझेदारी की और टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। 

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, कहा 'मैंने 500 मैच खेले हैं किसी की भी मदद कर सकता हूं'

जब मुंबई को आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी तो ईशान किशन 99 के निजी स्कोर पर उडाना का शिकार बने। ईशान ने अपनी इस पारी के दौरान 58 गेंदों का सामना किया और 9 छक्कों के साथ 2 चौके भी लगाए। इसी के साथ ईशान आईपीएल में विराट कोहली और पृथ्वी शॉ के बाद 99 के स्कोर पर आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

आउट होने के बाद वह मुंह लटकाते हुए पवेलियन की ओर लौट गए। उन्हें उम्मीद थी कि पोलार्ड कुछ करिशमा करके टीम को जिता देंगे। पोलार्ड ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया, वह टीम को जीत तो नहीं दिला सके लेकिन वह मैच टाई कराने में कामयाब रहे। पोलार्ड ने इस दौरान 60 रन की नाबाद पारी खेली।

ये भी पढ़ें - RCB vs MI : 'ऐसी क्या चीज है जो एबी डी विलियर्स नहीं कर सकते?', वॉशिंगटन सुंदर ने प्रेस कॉन्फ्रेस में पूछा सवाल

जब सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा तो डग आउट में ईशान किशन नम आंखों के साथ दिखाई दिए। ये कुछ ऐसा था कि किसी बच्चे ने किसी चीज को पाने के लिए जीतोड़ मेहनत की लेकिन अंत में उसके हाथ कुछ नहीं लगा।

ईशान किशन भी अभी 22 साल के हैं और उनके इस भावना को देखकर पता चलता है कि क्रिकेट उनके लिए सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि प्यार है।

देखें फैन्स के रिएक्शन्स