A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 Mega Auction: एक टीम की ओपनिंग जोड़ी तैयार, 2 के पास कोई भी नहीं

IPL 2022 Mega Auction: एक टीम की ओपनिंग जोड़ी तैयार, 2 के पास कोई भी नहीं

आईपीएल टीमों ने इससे पहले ही अपने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। बीसीसीआई ने आईपीएल की आठ पुरानी टीमों को ये ऑप्शन दिया था कि वे अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं।

IPL 2022 Mega Auction - India TV Hindi Image Source : TWITTER IPL 2022 Mega Auction 

Highlights

  • आईपीएल का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में होगा
  • सभी टीमों ने अपनी अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है
  • इस बार 10 टीमों के बीच खेला जाएगा आईपीएल का सीजन

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन की तारीख करीब आ रही है। बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुकी है कि इस बार का मेगा ऑक्शन दो दिन तक चलेगा और ये 12 व 13 फरवरी को बेंगलोर में आयो​जित किया जााएगा। अब इस तारीख में दिन काफी कम बचे हैं, ऐसे में टीमों की रणनीति भी अंतिम चरण में है। टीमें इसको लेकर विचार विमर्श कर रही हैं कि वे किन खिला​ड़ियों को अपने पाले में कर सकती हैं और किस खिलाड़ी पर कितना पैसा खर्च किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : वेस्टइंडीज के ​खिलाफ केवल तीन कप्तान लगा सके हैं शतक

आईपीएल टीमों ने इससे पहले ही अपने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। बीसीसीआई ने आईपीएल की आठ पुरानी टीमों को ये ऑप्शन दिया था कि वे अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं। लेकिन कुछ टीमों ने इससे कम दो या तीन खिलाड़ी भी रिटेन किए हैं। वहीं दो नई टीमों ने अपने तीन तीन खिलाड़ियों का भी ऐलान कर दिया है। अब अगर सभी दस टीमों के रिटेन किए गए खिलाड़ियों पर नजर  डालें तो पता चलता है कि सभी टीमों के पास कहीं न कहीं कुछ कमी जरूर है। केवल राजस्थान रॉयल्स की टीम ही ऐसी नजर आती है जिसके पास अपनी ओपनिंग जोड़ी अभी ये ही मौजूद है। टीम ने जिन तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें कप्तान संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर शामिल हैं। यानी ऐसा लगता है कि टीम बतौर ओपनर यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर के साथ जाएगी। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो संजू सैमसन भी ओपनिंग कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL News : रो​हित शर्मा के नाम दर्ज है ये अनोखा रिकॉर्ड, आप नहीं जानते होंगे

राजस्थान रॉयल्स के अलावा अगर नजर आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पर डालें तो इस टीम के पास एक भी सलामी बल्लेबाज नजर नहीं आता है। वैसे टीम के लिए कई बार विराट कोहली ओपनिंग करने आते रहे हैं, लेकिन अब वे कप्तानी छोड़ चुके हैं और बदले हुए हालात में विराट कोहली ओपनिंग करेंगे, ये कहना बहुत मुश्किल है। ऐसा ही कुछ हाल सनराइजर्स हैदराबाद का है। एसआरएच ने अपने कप्तान केन विलियमसन के अलावा अब्दुल समद और उमरान मलिक को रिटेन किया है। इनमें से कोई भीक ओपनर नहीं है। यानी आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमो का मैनेजमेंट जब ऑक्शन टेबल पर बैठेगा तो उसके जेहन में सबसे पहले अपनी सलामी जोड़ी बनाने की होगी।