Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL News : रो​हित शर्मा के नाम दर्ज है ये अनोखा रिकॉर्ड, आप नहीं जानते होंगे

इस बार के आईपीएल में भी कई कीर्तिमान बनेंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक ऐसा काम ​किया है, जो शायद ही कोई दोहरा पाए। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2022 15:10 IST
Rohit Sharma IPL- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma IPL

Highlights

  • मुंबई इं​डियंस ने इस बार भी रोहित शर्मा को रिटेन किया है
  • सबसे ज्यादा बार आईपीएल जीत चुकी है मुंबई की टीम
  • रोहित शर्मा अब तक कुल छह बार आईपीएल जीत चुके हैं

Rohit Sharma Records in IPL History : आईपीएल 2022 शुरू होने वाला है। एक बार फिर दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि इससे पहले अभी मेगा आक्शन होगा और उसके बाद ही पता चलेगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम से खेलेगा। आईपीएल की आठ पुरानी टीमों और दो नई टीमों ने अपने अपने खिलाड़ी ​रिटेन कर लिए हैं और अब इस पर रणनीति बन रही है कि नीलामी में कौन से खिलाड़ियों पर निशाना साधना है। इस बार के आईपीएल में भी कई कीर्तिमान बनेंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक ऐसा काम ​किया है, जो शायद ही कोई दोहरा पाए। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 News : संजू सैमसन जीत चुके हैं आईपीएल, जानिए कब, कहां और कैसे

आईपीएल के अब तक 14 साल के इतिहास में रोहित शर्मा छह बार आईपीएल जीत चुके हैं, एक बार उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल जीता, वहीं पांच बार मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर टीम को चैंपियन बनाया। ये बात तो सभी को पता है, लेकिन क्या आपको पता है कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में जिस टीम के खिलाफ मैच में चार विकेट लिए, बाद में उसकी टीम के कप्तान भी बन गए। जी हां, ये बात शायद आपको पता नहीं होगी। दरअसल रोहित शर्मा आईपीएल के शुरुआती फेज में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेल रहे थे। साल 2009 में जब दूसरा आईपीएल हुआ तो रोहित शर्मा डीसी की ओर से खेल रहे थे और उनके सामने थी मुंबई इंडियंस की टीम। 

यह भी पढ़ें :  IND vs WI Series : टीम इंडिया कब पहुंचेगी अहमदाबाद, जानिए पूरा शेड्यूल

इस मैच में रोहित शर्मा ने गेंदबाजी भी की और मुंबई इंडियंस की टीम को संकट में ढकेलने का काम किया। इस मैच में रोहित शर्मा ने चार विकेट अपने नाम किए थे। रोहित शर्मा ने बतौर गेंदबाज जीपी डुमिनी, अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और सौरभ तिवारी को अपना शिकार बनाया था। इस मैच को डेक्कन चार्जर्स ने 19 रन से अपने नाम किया था और मैन आफ द मैच का पुरस्कार भी रोहित शर्मा ने ही जीता था। ये एक ऐसा कमाल है, जो साल 2009 यानी दूसरे आईपीएल में हुआ और उसके बाद से अभी तक दोहराया नहीं गया है। साथ ही ये भी मु​श्किल ही नजर आता है कि दोबारा कभी ऐसा काम हो पाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement