Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2022 News : संजू सैमसन जीत चुके हैं आईपीएल, जानिए कब, कहां और कैसे

संजू सैमसन पिछले कई साल से आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं और अब तो वे टीम के कप्तान भी हैं। इस बार भी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को रिटेन किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2022 14:10 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : SANJU SAMSON TWITTER Sanju Samson

Highlights

  • संजू सैमसन को इस बार भी राजस्थान रॉयल्स ने किया है रिटेन
  • राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे संजू सैमसन
  • साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े थे संजू सैमसन

IPL 2022 News : आईपीएल को दुनिया की सबसे बड़ी लीग कहा जाता है। भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के खिलाड़ी इसमें खेलना चाहते हैं, लेकिन सबको मौका नहीं मिल पाता। भारत में तो पिछले पांच छह साल से टीम इंडिया में शामिल होने का रास्ता आईपीएल से ही होकर जाता है। अगर किसी खिलाड़ी ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर दिया तो संभावना बनती है कि वो टीम इंडिया के लिए भी खेल सकता है। हालांकि आईपीएल जीतने की हसरत सभी की पूरी नहीं हो पाती। कुछ ही खिलाड़ी होते हैं तो आईपीएल में खेलते हैं और खिताब भी जीतते हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो आईपीएल जीत चुके हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों को उनके बारे में पता नहीं होता। ऐसे ही हैं राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी संजू सैमसन। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI Series : टीम इंडिया कब पहुंचेगी अहमदाबाद, जानिए पूरा शेड्यूल

संजू सैमसन पिछले कई साल से आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं और अब तो वे टीम के कप्तान भी हैं। इस बार भी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को रिटेन किया है और माना जा रहा है ​कि संजू सैमसन ही टीम के कप्तान होंगे। लेकिन संजू सैमसन ने जो आईपीएल जीता है, वो राजस्थान रॉयल्स के लिए नहीं जीता। राजस्थान रॉयल्स ने साल 2008 का आईपीएल अपने नाम किया था, जब संजू सैमसन नहीं खेलते थे। आपको याद होगा गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स ने साल 2012 में आईपीएल जीता था, तब संजू सैमसन भी इस टीम के लिए खेलते थे। फाइनल में राजस्थान रॉयल्स ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को हराया था। हालांकि उस साल संजू सैमसन को केकेआर के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और उसके बाद केकेआर ने उन्हें रिलीज भी कर दिया। इसके अगले ही साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को अपने साथ कर लिया और तब से वे इसी टीम के लिए खेल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI ODI Series: विराट कोहली को चाहिए एक शतक, सचिन तेंदुलकर हो जाएंगे पीछे

संजू सैमसन ने साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया था। संजू सैमसन के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 121 मैच की 117 पारियों में बल्लेबाजी की है। इस दौरान वे 3068 रन बना चुके हैं। इसमें तीन शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 29 रन से भी ज्यादा का है। जो टी20 में अच्छा माना जाता है। हालांकि पिछले कुछ साल से राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और टीम प्लेआफ्स में भी नहीं पहुंचा पा रही है। इस बार टीम को कुछ और अच्छे खिलाड़ी मेगा आक्शन में अपने साथ करने होंगे, तभी बात बन सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement