Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs WI ODI Series: विराट कोहली को चाहिए एक शतक, सचिन तेंदुलकर हो जाएंगे पीछे

विराट कोहली इसलिए तो सभी नजर में हैं ही कि वे रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे, इसके साथ ही विराट कोहली के बल्ले से पिछले करीब दो साल से भी ज्यादा वक्त से एक भी शतक नहीं लगा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2022 11:01 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • भारत वेस्टइंडीज के बीच पहला वन डे मैच छह फरवरी को होगा
  • रोहित शर्मा करेंगे सभी मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी
  • साल 2019 के बाद से विराट कोहली ने नहीं लगाया है शतक

IND vs WI ODI Series : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। तीन वन डे मैचों की सीरीज छह फरवरी से शुरू हो रही है। इसके बाद टी20 मैच होंगे। पहले ये छह मैच अलग अलग वेन्यू पर खेले जाने थे, लेकिन भारत में जिस तरह कोरोना के नए नए केस सामने आ रहे हैं, उसे देखते हुए सभी तीन वन डे मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे और उसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज के सभी मैच कोलकाता में होंगे। इस बीच सभी नजर भारत के दो खिलाड़ियों पर होने वाली है, उसमें पहले तो कप्तान रोहित शर्मा हैं और दूसरे पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें : BBL Final 2022 : पर्थ स्कॉचर्स ने जीता बीबीएल का खिताब, सिडनी सिक्सर्स की हार

विराट कोहली इसलिए तो सभी नजर में हैं ही कि वे रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे, इसके साथ ही विराट कोहली के बल्ले से पिछले करीब दो साल से भी ज्यादा वक्त से एक भी शतक नहीं लगा है। विराट कोहली ने इससे पहले साल 2019 के नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद उनका बल्ला उस तरह से नहीं बोल रहा है, जिसके लिए विराट कोहली जाने जाते हैं। इस बीच वेस्टइंडीज के साथ होने वाली वन डे सीरीज में विराट कोहली की नजर भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड जरूर होगा, जिसके लिए उन्हें केवल एक ही शतक की दरकार है। 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा एमएस धोनी के बराबर के कप्तान, जानिए किसने कही ये बात

दरअसल वन डे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ही वो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने घर यानी भारत में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम घर पर 20 शतक लगाने का कीर्तिमान है, इसके बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जो 19 शतक भारत में लगा चुके हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला का नाम आता है। रिकी पोंटिंग ने अपने घर पर 13 शतक लगाए हैं, वो चौथे नंबर पर हैं, रॉस टेलर के नाम 12 और क्विंटन डिकॉक 11 शतक लगा चुके हैं। इसके बाद नंबर रोहित शर्मा का आता है, जिन्होंने 11 शतक भारत में लगाए हैं। इस तरह से देखें तो सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के सबसे करीब विराट कोहली ही हैं और वे एक शतक लगाते ही  सचिन के बराबर पहुंच जाएंगे, वहीं दूसरा शतक लगाते ही वे उनके कीर्तिमान को ध्वस्त कर देंगे। सीरीज में तीन वन डे मैच खेले जाने हैं, इसलिए विराट कोहली के पास ये अच्छा मौका है। देखना होगा कि दो साल से भी ज्यादा समय से शतक न लगा पाने वाले विराट कोहली इस बार की सीरीज में कुछ कमाल कर पाते हैं या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement