A
Hindi News खेल अन्य खेल एश बार्टी ने विक्टोरिया अजारेंका को हराकर मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

एश बार्टी ने विक्टोरिया अजारेंका को हराकर मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

बार्टी की तीन सेट तक चले पिछले 20 मैचों में यह 17वीं जीत है। अभी तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने दो अवसरों पर तीन सेट में जीत दर्ज की।

Ash Barty, Victoria Azarenka, quarter final, Miami Open- India TV Hindi Image Source : GETTY Ashleigh Barty

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी एश बार्टी ने अनुभवी विक्टोरिया अजारेंका को तीन सेट तक चले मैच में शिकस्त देकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलिया की बार्टी ने बेलारूस की 14वीं वरीय अजारेंका को 6-1, 1-6, 6-2 से हराया। 

बार्टी की तीन सेट तक चले पिछले 20 मैचों में यह 17वीं जीत है। अभी तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने दो अवसरों पर तीन सेट में जीत दर्ज की। इस बीच उक्रेन की पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना ने चेक गणराज्य की नौवीं वरीय पेट्रा क्वितोवा को ढाई घंटे तक चले मैच में 2-6, 7-5, 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। 

यह भी पढ़ें- WI vs SL, 2nd Test Day 2 : ब्रेथवेट के नाबाद 99 रनों की पारी से श्रीलंका के खिलाफ मजबूत स्थिति में वेस्टइंडीज

बार्टी का अगला मुकाबला सातवीं वरीय आर्यना सबालेंका से होगा जिन्होंने 19वीं वरीय मार्केटा वोंड्रासोवा को 6-1, 6-2 से पराजित किया। स्वितोलिना का सामना अनस्तेसिया सेवास्तोवा से होगा। उन्होंने क्रोएशिया की एन्ना कोंजुह को 6-1, 7-5 से हराया। विश्व में नंबर दो नाओमी ओसाका ने अपना विजय अभियान 23 मैचों तक पहुंचा दिया है। उन्होंने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टन्स को 6-3, 6-3 से पराजित किया। 

यह भी पढ़ें- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर हुईं कोरोना वायरस से संक्रमित

ओसाका का अगला मुकाबला यूनान की मारिया सकारी से होगा जिन्होंने अमेरिका की जेसिका पेगुला को 6-4, 2-6, 7-6 (6) से हराया। इस बीच पुरुष वर्ग में अमेरिका सेबेस्टियन कोर्डा ने रूस के असलान करातसेव को आसानी से 6-3, 6-0 से हराया। 

पोलैंड के हूबर्ट हरकास्ज ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 7-6 (6) से हराकर उलटफेर किया। यूनान के दूसरे वरीय स्टेफनोस सिटसिपास ने जापान के कई निशिकोरी को 6-3, 3-6, 6-1 से पराजित किया। कनाडा के मिलोस राओनिच और क्रोएशिया के मारिन सिलिच भी आगे बढ़ने में सफल रहे।