A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंडली मैचों की तैयारी के लिए भारतीय फुटबॉल टीम दुबई पहुंची

फ्रेंडली मैचों की तैयारी के लिए भारतीय फुटबॉल टीम दुबई पहुंची

भारत की 27 सदस्यीय सीनियर पुरुष फुटबॉल टीम ओमान और यूएई के खिलाफ होने वाले अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबलों की तैयारियों के लिए दुबई पहुंच गई। 

<p>फ्रेंडली मैचों की...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@INDIANFOOTBALL फ्रेंडली मैचों की तैयारी के लिए भारतीय फुटबॉल टीम दुबई पहुंची

नई दिल्ली| भारत की 27 सदस्यीय सीनियर पुरुष फुटबॉल टीम ओमान और यूएई के खिलाफ होने वाले अंतर्राष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबलों की तैयारियों के लिए दुबई पहुंच गई। भारत को दोस्ताना मुकाबले में 25 मार्च को ओमान से और 29 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात से मैच खेलना है। दोनों मैच दुबई में खेले जाएंगे। भारतीय फुटबॉल टीम ने 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स में अपना पिछला मुकाबला नवंबर 2019 में खेला था।

पूरी टीम ने देर शाम मुख्य कोच इगोर स्टीमाक के साथ बैठक की और पहला अभ्यास सत्र शाम के लिए रखा गया। डिफेंडर आदिल खान ने कहा कि खिलाड़ियों के बीच पहले दिन से ही काफी अच्छा माहौल है।

आदिल ने कहा, "इस सीजन में लीग थोड़ी अलग थी। हर कोई बहुत सारे प्रोटोकॉल के साथ बबल में थे और इसलिए, हमें एक-दूसरे से थोड़ा दूर रहना पड़ा। इसलिए सभी के साथ बात करना और अपने अनुभवों को साझा करना एक अच्छा अनुभव था। यह मजेदार था।"

सचिन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में मनाई 100 शतक की 9वीं सालगिरह

मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा ने कहा कि हर कोई बड़े शौक और उत्साह से एक दूसरे मिले हैं। उन्होंने कहा, "नेशनल कैम्प में वापस आना हमेशा से शानदार होता है। सभी खिलाड़ी एक-दूसरे से बड़े प्यार से मिले। आईएसएल के दौरान हम ज्यादातर प्रोटोकॉल के कारण एक-दूसरे से दूर थे। राष्ट्रीय टीम में एक साथ रहना शानदार है।"

औपिया के नाम से मशहूर लालेंगमाविया ने इंडियन सुपर लीग 2020-21 के इमर्जिग प्लेयर का पुरस्कार जीता है। उन्होंने कहा, "कोच ने सभी से कड़ी मेहनत करने और अनुशासन के साथ काम करने का आग्रह किया। कोच ने हमें शुभकामनाएं दीं और सभी नए खिलाड़ियों रूबरू कराया। उन्होंने हमसे कहा कि हम कड़ी मेहनत करें और बहुत अनुशासन के साथ अपनी ट्रेनिंग करें।"

IND vs ENG : वनडे सीरीज में हो सकती है शॉ-पडिक्कल की अनदेखी, इन नए चहरों को मिल सकती है जगह

आईएसएल के उभरते खिलाड़ी आकाश मिश्रा ने कहा, "कोच ने हमें आगामी मैचों के महत्व के बारे में जागरूक किया। स्टीमाक सर ने सभी से बिना किसी दबाव के काम करने को कहा है। उन्होंने हमें आगे के काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है। संदेश झिंगन, गुरप्रीत, अमरीन, आदिल खान, प्रीतम कोटाल और अन्यों सीनियर्स से सभी को प्रोत्साहन मिलना बहुत उत्साहजनक था। यहां मेरे लिए कई परिचित चेहरे भी हैं जिनसे मैं लंबे समय बाद मिला हूं।"

भारत की 27 सदस्यीय टीम :

गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, सुभाशीष रॉय चौधरी, धीरज सिंह।

डिफेंडर्स : आशुतोष मेहता, आकाश मिश्रा, प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, चिंग्लेनसाना सिंह, आदिल खान, मंदार राव देसाई, मशूर शेरेफ।

मिडफील्डर्स : रोलिन बॉर्जेस, लालेंगमाविया, जेकसन सिंह, रेनियर फर्नांडिस, अनिरुद्ध थापा, बिपिन सिंह, यासिर मोहम्मद, सुरेश सिंह, हालीचरण नरजारी, लालियांगजुआला चांग्ते, आशिक कुरुनियन।

फॉरवर्ड : मानवीर सिंह, इशान पंडिता, हितेश शर्मा, लिस्टन कोलाको।