Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में मनाई 100 शतक की 9वीं सालगिरह

16 मार्च 2012 यह वही तारीख है जब सचिन ने एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 114 रन की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 16, 2021 16:34 IST
Sachin Tendulkar celebrated the 9th anniversary of 100 century in this style- India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB- TWITTER/@PRAGYANOJHA/@ROHANGA Sachin Tendulkar celebrated the 9th anniversary of 100 century in this style

आज से ठीक 9 साल पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे आज तक कोई खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया है। यह रिकॉर्ड है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक जड़ने का। 16 मार्च 2012 यह वही तारीख है जब सचिन ने एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 114 रन की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

इस खास दिन को सचिन तेंदुलकर ने केक काटकर इंज्वॉय किया। इस दौरान भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा और युवराज सिंह भी मौजूद थी। इस खास पल की वीडियो ओज्ञा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट की है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : वनडे सीरीज में हो सकती है शॉ-पडिक्कल की अनदेखी, इन नए चहरों को मिल सकती है जगह

वहीं सुनील गावस्कर के बेटे रोहन गावस्कर ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें खिलाड़ी एक दूसरे के चहरों पर केक लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - Women's ICC ODI rankings : भारत की पूनम राउत ने टॉप-20 बल्लेबाजों में बनाई जगह

बता दे सचिन तेंदुलकर समेत युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, इरफान पठान जैसे रिटायर खिलाड़ी इस समय रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की टीम से खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

सचिन की इस खास उपलब्धि को बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर कर याद किया है।

ये भी पढ़ें - ओलंपिक मशाल रिले का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार होगा

आपको बता दें कि सचिन टेस्ट क्रिकेट में कुल 51 शतक लगाए जबकि वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम 49 शतक दर्ज है। वहीं तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सचिन 664 इंटरनेशनल मुकाबलों में मैदान पर उतरे।

वहीं रनों की बात करें तो सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 53.78 की औसत से कुल 15921 रन बनाए हैं जबकि वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम 18426 रन दर्ज है। वनडे में सचिन का औसत 44.83 का रहा है।

इसके अलावा सचिन ने एकमात्र टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 10 रनों का स्कोर किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement