Friday, March 29, 2024
Advertisement

Women's ICC ODI rankings : भारत की पूनम राउत ने टॉप-20 बल्लेबाजों में बनाई जगह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की पूनम राउत मंगलवार को जारी ICC महिला वनडे रैंकिंग में शीर्ष-20 बल्लेबाजों में शामिल हो गई।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 16, 2021 19:35 IST
Women's ICC ODI rankings : भारत की पूनम...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Women's ICC ODI rankings : भारत की पूनम राउत ने टॉप-20 बल्लेबाजों में बनाई जगह

नई दिल्ली| दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज पूनम राउत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा महिला वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में टॉप 20 में पहुंच गई हैं। पूनम ने सीरीज के पिछले तीन मैचों में नाबाद 62, 77 और नाबाद 104 रन की पारियां खेली है और इसकी बदौलत वह आठ स्थानों की छलांग लगाकर 18वें पायदान पर पहुंच गई हैं। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सातवें स्थान के साथ रैंकिंग में शीर्ष भारतीय हैं जबकि कप्तान मिताली राज नौवें स्थान पर हैं।

उपकप्तान हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की लिस्ट में दो स्थानों के सुधार के साथ 15वें नंबर पर जबकि गेंदबाजों की सूची में तीन स्थान ऊपर चढ़कर 49वें पायदान पर पहुंच गई हैं।

गेंदबाजों की सूची में सीरीज के तीन मैचों में पांच विकेट लेने वाली बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ चार स्थानों के सुधार के साथ 18वें नंबर पर जबकि तेज गेंदबाज मानसी जोशी 69वें से 64वें स्थान पर आ गई हैं।

सचिन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में मनाई 100 शतक की 9वीं सालगिरह

इस बीच, दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेली ली सात स्थानों की लंबी छलांग लगाकर पहले नंबर पर पहुंच गई हैं। ली ने इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट को रैंकिंग में टॉप रैंकिंग से हटाया है।

ली इससे पहले, जून 2018 में नंबर वन बनीं थी। वह महिला वनडे रैंकिंग की बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी है। ली ने भारत के साथ जारी वनडे सीरीज में पिछले तीन मैचों में चार, नाबाद 132 और 69 रन की शानदार पारियां खेली है। दक्षिण अफ्रीका की अयाबोंगा खाका गेंदबाजों की सूची में एक स्थान के सुधार के साथ नौवें पायदान पर पहुंच गई हैं।

IND vs ENG : वनडे सीरीज में हो सकती है शॉ-पडिक्कल की अनदेखी, इन नए चहरों को मिल सकती है जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement