A
Hindi News खेल अन्य खेल Asian Games 2023: भारतीय महिला फुटबॉल टीम की खराब शुरुआत, पहले मैच में चीनी ताइपे से मिली हार

Asian Games 2023: भारतीय महिला फुटबॉल टीम की खराब शुरुआत, पहले मैच में चीनी ताइपे से मिली हार

एशियन गेम्स 2023 में 21 सितंबर के दिन भारतीय फुटबॉल के लिए गुड और बैड दोनों न्यूज आईं। भारतीय पुरुष टीम ने बांग्लादेश को हराकर अपना खाता खोला तो महिला टीम ने हार के साथ आगाज किया।

Indian Women Football- India TV Hindi Image Source : TWITTER Indian Women Football Team Lost to Chinese Taipei

भारतीय फुटबॉल के लिए गुरुवार 21 सितंबर का दिन मिलाजुला रहा। चीन के हांगझोउ में जारी 19वें एशियन गेम्स में जहां भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को हराकर पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला। वहीं भारतीय महिला फुटबॉल टीम को पहले मैच में चीनी ताइपे के खिलाफ 2-1 से हार झेलनी पड़ी है। हालांकि, भारतीय पुरुष टीम भी पहले मैच में चीन के खिलाफ 5-1 से हार गई थी। वैसा ही कुछ अब महिला टीम के साथ भी देखने को मिला। 

17 टीमों की महिला प्रतियोगिता का गुरुवार से आगाज हुआ। इस प्रतियोगिता में पांच ग्रुप बनाए गए हैं। दो ग्रुप में 4-4 टीमें रखी गई हैं। वहीं तीन ग्रुपों में 3-3 टीमों को जगह दी गई है। भारतीय टीम चीनी ताइपे  और थाइलैंड के साथ ग्रुप बी में है। पहले मैच में हार के बाद अब टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला 24 सितंबर रविवार को थाइलैंड के खिलाफ खेलेगी। ग्रुप स्टेज में यह भारत का दूसरा व अंतिम मैच होगा। इस मैच को अच्छे अंत से टीम के लिए जीतना जरूरी होगा।

क्या हुआ इस मैच में?

अगर इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने मैच के तकरीबन 69 मिनट तक लीड 1-0 से बना रखी थी। यहां तक टीम इंडिया का पलड़ा भारी था। लेकिन उसके बाद अगरले 20-21 मिनट में चीनी ताइपे की स्ट्राइकर्स ने मुकाबला पलट दिया। अंत में भारत को 2-1 से हार झेलनी पड़ी। भारत के लिए इस मैच में और मैच का भी पहला गोल अंजू तमांग ने 46वें मिनट में किया था।

फिर 69वें मिनट तक लीड टीम इंडिया के पास थी। इसके बाद चीनी ताइपे की स्ट्राइकर लाइ ली चिन ने 69वें मिनट में बेहतरीन गोल दागते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के आखिरी 6 मिनट में टीम इंडिया ने इस मुकाबले को गंवा दिया। 84वें मिनट में चीनी ताइपे की सू यू सुआन ने गोल किया और टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। इसके बाद टीम इंडिया एक्स्ट्रा 7 मिनट मिलने पर भी इसे बराबर नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें:-

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को हराया, जानें पॉइंट्स टेबल का पूरा हाल

इस चैनल पर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया ODI सीरीज का लाइव प्रसारण, जानें कैसे फ्री में मिलेगा मजा