Friday, April 26, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को हराया, जानें पॉइंट्स टेबल का पूरा हाल

भारतीय फुटबॉल टीम को एशियन गेम्स 2023 की 23 टीमों की प्रतियोगिता में चीन, म्यांमार और बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। इस प्रतियोगिता में कुल 6 ग्रुप बनाए गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 21, 2023 15:54 IST
Indian Football Team, Sunil Chhetri- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय फुटबॉल टीम ने चीन के हांगझोउ में जारी 19वें एशियन गेम्स के पहले मुकाबले में हार के साथ निराशाजनक शुरुआत की थी। उस मैच में टीम को चीन के सामने 1-5 से हार का सामना करना पड़ा था। पर अब ग्रुप ए के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 1-0 से हराकर पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में कुल 23 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन सभी टीमों को 4-4 के पांच ग्रुपों में बांटा गया है। जबकि ग्रुप डी में केवल तीन टीमें जापान, कतर और पलस्तीन हैं। टीम इंडिया म्यांमार, चीन और बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में मौजूद है।

अगर बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टीम इंडिया के मुकाबले की बात करें तो यह मुकाबला 84 मिनट तक ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा था। दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई थीं। उसके बाद 84वें मिनट में बांग्लादेश के खिलाड़ी ने ऐसा फाउल किया कि भारतीय टीम को पेनल्टी मिल गई। इस पेनल्टी का भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने बखूबी फायदा उठाया और भारत को 1-0 की विजयी बढ़त दिला दी। टीम इंडिया अपने तीसरे ग्रुप मैच में 24 सितंबर को म्यांमार का सामना करेगी।

क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल?

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें तो टीम इंडिया ने अब बांग्लादेश को हराकर तीन अंक हासिल किए और अपना खाता खोला है। इसके अलावा भारत के ग्रुप यानी ग्रुप ए में चीन टॉप पर है और उसने भारत को ही 5-1 से हराकर शानदार गोल डिफ्रेंस के साथ लीड बनाई थी। इसके अलावा म्यांमार ने बांग्लादेश को 1-0 से अपने पहले मैच में हराया था और उसके भी 3 अंक हैं। वहीं टीम इंडिया ने भी जीत के साथ अब तीन अंक जुटा लिए हैं। बांग्लादेश की टीम अपने दो मैच हारकर लगभग बाहर होने की कगार पर है।

फुटबॉल की इस प्रतियोगिता में ग्रुप राउंड के बाद 23 में से 16 टीमें प्री क्वॉर्टर में जगह बनाएंगी। उसके बाद क्वार्टरफाइनल, फिर सेमीफाइनल और अंत में गोल्ड मेडल व ब्रॉन्ज मेडल के मैच होंगे। 7 अक्टूबर को फाइनल और ब्रॉन्ज मेडल का मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

भारतीय रेसलर की सेमीफाइनल में हार, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए होगी भिड़ंत

Asian Games 2023 में ध्वजवाहक होंगे यह भारतीय स्टार, जानें कब होगी ओपनिंग सेरेमनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement