Wednesday, November 22, 2023

IND vs AUS: इस चैनल पर होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया ODI सीरीज का लाइव प्रसारण, जानें कैसे फ्री में मिलेगा मजा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज के तीन मुकाबले 22, 24 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे। इस सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर नहीं होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 21, 2023 18:34 IST
ND vs AUS, ODI Series, Live Streaming- India TV Hindi
Image Source : GETTY ND vs AUS ODI Series Live Streaming

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार 22 सितंबर से होने जा रहा है। इसका पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 से पहले यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है। वहीं इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया का जो स्क्वॉड जारी किया गया है वो भी काफी दिलचस्प है। पहले दो वनडे मैचों के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इसके अलावा केएल राहुल इन मैचों में टीम की कप्तानी संभालेंगे। जबकि आखिरी मुकाबले में 27 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए जारी किया जा चुका 15 सदस्यीय पूरा स्क्वॉड एकजुट हो जाएगा। 

स्टार नहीं यह चैनल करेगा लाइव प्रसारण?

पर इससे पहले यह जानना भी दिलचस्प हो जाता है कि इस सीरीज का लाइव प्रसारण कहां होगा। वैसे तो एशिया कप के बाद से शायद ज्यादातर लोगों के दिमाग में स्टार स्पोर्ट्स ही होगा। आगे वर्ल्ड कप 2023 के भी राइट्स स्टार के ही पास हैं। लेकिन फैंस को यह बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर नहीं होगा। 

दरअसल कुछ वक्त पहले बीसीसीआई के डोमेस्टिक सीरीज के राइट्स स्पोर्ट्स 18 ने अपने नाम किए थे। यानी भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज जो भारतीय सरजमीं पर होगी उसके सभी मैच टीवी पर आप स्पोर्ट्स 18 के जरिए देख सकते हैं। जबकि वायकॉम 18 के अन्य रीजनल चैनल्स पर आप अलग-अलग भाषाओं में भी इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

कैसे देख पाएंगे फ्री में मैच?

अब मोबाइल यूजर्स के जहन में भी सवाल होगा कि स्टार पर मुकाबले आ नहीं रहे तो क्या हॉटस्टार पर मैच आएगा या फिर किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर। उनके लिए यह जानकारी है कि वह इन मुकाबलों का लुत्फ जियो सिनेमा के जरिए उठा सकते हैं। यह प्रसारण बिल्कुल फ्री में होगा। यानी टीवी पर स्पोर्ट्स 18 और मोबाइट पर या एंड्रॉयड टीवी पर जियो सिनेमा के जरिए भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का फैंस मजा ले सकते हैं। इस सीरीज के तीन मुकाबले 22, 24 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: कौन होगा शुभमन गिल का ओपनिंग पार्टनर? पहले ODI में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को हराया, जानें पॉइंट्स टेबल का पूरा हाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड