Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: कौन होगा शुभमन गिल का ओपनिंग पार्टनर? पहले ODI में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज एक ड्रेस रिहर्सल के तौर पर खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 21, 2023 17:01 IST
KL Rahul, Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul, Ravindra Jadeja

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले तीन मैचों की महत्वपूर्ण वनडे सीरीज होने जा रही है। इसका पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में पर 22 सितंबर शुक्रवार को खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया के कई अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जबकि पहले दो वनडे मैचों के लिए केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा इस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। वैसे तो ईशान किशन हैं टीम में लेकिन एशिया कप में वह बतौर मध्यक्रम के बल्लेबाज खेले थे।

कौन करेगा ओपनिंग?

वहीं पहले दो मैचों के स्क्वॉड में रुतुराज गायकवाड़ को भी चुना गया है। पर ईशान किशन के होते ऐसा लगता नहीं है कि उन्हें ओपनिंग का मौका मिलेगा। क्योंकि मध्यक्रम में टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को पूरा मौका देना चाहेगा। यह दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा भी हैं इस कारण भी इन्हें प्राथमिकता दी जा सकती। ऐसे में शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी के ओपनिंग करने के ज्यादा आसार हैं। इस जोड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे पर भी लगातार पारी की शुरुआत की थी।

अश्विन और सुंदर पर भी होंगी नजरें?

साथ ही अक्षर पटेल की इंजरी के बाद रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में याद किया गया है। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में यह दोनों नजर आ सकते हैं। टीम के स्पेशलिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव को आराम दिया गया है। जबकि रवींद्र जडेजा टीम के उपकप्तान हैं और स्पिन की बागडोर वह सीनियर कैम्पेनर अश्विन के साथ संभाल सकते हैं। वाशिंगटन के ऊपर बल्लेबाजी का भी दारोमदार होगा। अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो शमी, बुमराह और शार्दुल नजर आ सकते हैं। सिराज को आराम दिया जा सकता है। यानी 11 में से 9 बल्लेबाजी ऑप्शन के साथ टीम इंडिया उतर सकती है। अश्विन भी बल्लेबाजी के लिए सक्षम हैं।

यह हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें:-

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को हराया, जानें पॉइंट्स टेबल का पूरा हाल

RCB की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, एक दिग्गज की छुट्टी के बाद अचानक दूसरे की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement