Saturday, April 27, 2024
Advertisement

RCB की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, एक दिग्गज की छुट्टी के बाद अचानक दूसरे की एंट्री

आरसीबी की पुरुष टीम जहां 2008 से 2023 तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई। वहीं महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में आरसीबी की महिला टीम का भी लचर प्रदर्शन रहा था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 21, 2023 6:30 IST
Smriti Mandhana- India TV Hindi
Image Source : PTI Smriti Mandhana

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष आईपीएल की तर्ज पर साल 2023 में पहली बार महिला प्रीमियर लीग का आयोजन किया था। पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई में खिताब जीता था। इसका काफी सफल आयोजन रहा था। पर इस दौरान एक टीम ऐसी भी थी जिसमें स्टार्स की कमी नहीं थी, वो थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम। आरसीबी के पास एक से बढ़कर एक स्टार महिला खिलाड़ी थीं। कप्तान भी स्मृति मंधाना थीं फिर भी यह टीम शर्मनाक प्रदर्शन करती नजर आई थी।

अचानक हुआ बड़ा बदलाव

इसी के बाद अब डब्ल्यूपीएल के दूसरे सत्र से पूर्व ऑस्ट्रेलिया के ल्यूक विलियम्स को आरसीबी की महिला टीम का हेड कोच बनाया गया है। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार पहले टूर्नामेंट में आरसीबी के लचर प्रदर्शन के बाद यह फैसला लिया गया। विलियम्स न्यूजीलैंड के बेन सॉयर की जगह लेंगे। पहले टूर्नामेंट में आरसीबी की टीम स्मृति मंधाना की अगुआई में खेली थी। जिसे आठ में से सिर्फ दो मैचों में ही जीत मिल पाई थी। 

Smriti Mandhana

Image Source : PTI
Smriti Mandhana

विलियम्स के पास शानदार अनुभव

इससे पहले महिला बिग बैश लीग में ल्यूक विलियम्स एडीलेड स्ट्राइकर्स को कोचिंग दे चुके हैं। उनके मार्गदर्शन में टीम ने 2022-23 सत्र में भी खिताब भी जीता था। इतना ही नहीं इससे पहले दो बार वह अपनी कोचिंग में टीम उप विजेता भी बना चुके थे। बिग बैश के अलावा द हंड्रेड महिला प्रतियोगिता में भी वह खिताब जीतने वाली टीम सदर्न ब्रेव का हिस्सा थे। इस लीग में वह सहायक कोच के तौर पर टीम के साथ जुड़े थे।

आरसीबी महिला टीम का स्क्वॉड

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिस पेरी, ऋचा घोष, एरिन बर्न्स, दिशा कसाट, इंद्राणी रॉय, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, रेणुका सिंह ठाकुर, आशा शोभना, हीथर नाइट, प्रीति बोस, पूनम खेमनार, डेन वैन नीकर्क, कोमल जंजाद, मेगन शूट, सहाना पवार।

यह भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप से पहले बागेश्वर धाम की शरण में फिर पहुंचे कुलदीप यादव, एशिया कप से पहले भी लिया था आशीर्वाद

भारतीय रेसलर की सेमीफाइनल में हार, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए होगी भिड़ंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement