Wednesday, December 06, 2023

वर्ल्ड कप से पहले बागेश्वर धाम की शरण में फिर पहुंचे कुलदीप यादव, एशिया कप से पहले भी लिया था आशीर्वाद

कुलदीप यादव ने हाल ही में एशिया कप 2023 में 5 मैचों में शानदार इकॉनमी के साथ 9 विकेट झटके थे। वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे और उन्हें 15 हजार यूएस डॉलर का ईनाम दिया गया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 20, 2023 22:57 IST
Kuldeep Yadav, Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kuldeep Yadav Visited to Dhirendra Shastri Bageshwar Dham

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एक बार फिर से बागेश्वार धाम के धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद लेने पहुंचे। एशिया कप से कुछ दिनों पहले भी कुलदीप की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जिसमें वह धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद लेते नजर आ रहे थे। अब वर्ल्ड कप 2023 से पहले उन्होंने एक बार फिर से यहां जाकर दर्शन किए हैं। कुलदीप ने एशिया कप में 9 विकेट लिए थे और भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप में दिखेगा जलवा!

एशिया कप से पहले भी कुलदीप ने बागेश्वर धाम के दर्शन किए थे। उसके बाद वह जब लौटे तो उन्होंने एशिया कप के 5 मैच में 9 विकेट लिए। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंन कुल 28.3 ओवर फेंके और सिर्फ 103 रन ही दिए। उनकी इकॉनमी भी शानदार रही थी। ऐसे में अब उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले भी कुलदीप यहां पहुंच हैं तो आगामी टूर्नामेंट में वह टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करेंगे।

एशिया कप में कुलदीप यादव को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। उन्हें ईनाम के तौर पर 15000 यूएस डॉलर यानी करीब 12 लाख 46 हजार रुपए भी मिले थे। उनके प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया 8वीं बार एशिया कप जीती थी। अब वर्ल्ड कप 2023 में कुलदीप यादव पर सभी की नजरें होंगी। 

कुलदीप यादव का दूसरा वर्ल्ड कप

कुलदीप टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौजूद एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन विभाग में मौजूद हैं। यानी कुलदीप के ऊपर विश्व कप में भारतीय पिचों पर बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ 5 और श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेकर भारत की सुपर 4 की दोनों मैचों की अहम जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। यह उनका दूसरा वनडे वर्ल्ड कप होगा, 2019 में भी वह टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें:-

भारतीय रेसलर की सेमीफाइनल में हार, अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए होगी भिड़ंत

'अश्विन का पलड़ा भारी,' अक्षर की चोट से छिड़ा डिबेट; पूर्व सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड