A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना: चुनाव के आखिरी चरण की तैयारी के बीच CM की बिगड़ी तबीयत, वायरल बुखार से जूझ रहे हैं KCR

तेलंगाना: चुनाव के आखिरी चरण की तैयारी के बीच CM की बिगड़ी तबीयत, वायरल बुखार से जूझ रहे हैं KCR

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही समय रह गया है। इस बीच, राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बुखार की चपेट में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें सेकेंड्री इंफेक्शन हो गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान कभी भी हो सकता है। चुनाव में कुछ ही समय रह गया है। चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जोर-शोर से लगी हैं। इस बीच, राज्य की सत्ता में काबिज भारत राष्ट्र समिति (BRS) के प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव बुखार से जूझ रहे हैं। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को 'सेकेंड्री इंफेक्शन' हो गया है और उनके कुछ दिन में ठीक होने की उम्मीद है। 

सेकेंड्री इंफेक्शन की चपेट में KCR

सीएम केसीआर के बेटे और मंत्री केटी रामाराव ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का बुखार हल्का हो गया है। मंत्री ने मीडिया को बताया, "उन्हें दुर्भाग्यवश सेकेंड्री इंफेक्शन हो गया है। लिहाजा यह सामान्य से ज्यादा वक्त ले रहा है। उन्हें वायरल बुखार हल्का हो गया है। उनकी छाती में कुछ संक्रमण है। एक-दो दिन में वह ठीक हो जाएंगे।" बता दें कि 'सेकेंड्री इंफेक्शन' किसी एक संक्रमण के इलाज के दौरान होने वाले दूसरे संक्रमण को कहा जाता है। 

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों पर चुनाव

गौरतलब है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से 88 सामान्य सीटें, 12 एसटी सीटें और 19 एससी सीटें हैं। तेलंगाना में कुल 3.17 करोड़ मतदाता हैं। इनमें करीब 1.58 करोड़ पुरुष मतदाता हैं और 1.58 करोड़ महिला मतदाता हैं। तेलंगाना के साथ अन्य चार राज्य- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और राजस्थान में भी चुनाव होने हैं।

कांग्रेस के बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा के बिगड़े बोल, कहा- गहलोत के ताबूत में ठोकूंगा आखिरी कील, बताया नरभक्षी

Freebies पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, नोटिस जारी कर पूछा, भारी-भरकम कर्ज लेकर मुफ्त की रेवड़ी क्यों बांट रहे? बताएं