A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना चुनाव: के टी रामाराव ने अमित शाह के बयान पर याद दिलाया संसद का भाषण, किया तीखा पलटवार

तेलंगाना चुनाव: के टी रामाराव ने अमित शाह के बयान पर याद दिलाया संसद का भाषण, किया तीखा पलटवार

अमित शाह ने मंगलवार को आदिलाबाद में कहा था कि तेलंगाना किसानों की आत्महत्या और महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध में नंबर एक बन गया है। अब BRS के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने अमित शाह पर तीखा पलटवार किया है।

kt rama rao- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO BRS के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने अमित शाह पर किया पलटवार

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अपने बयाम के लिए राज्य सरकार और लोगों से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि अमित शाह ने एक दिन पहले आदिलाबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का दावा है कि उनका राज्य देश में पहले नंबर पर है, जबकि राज्य भ्रष्टाचार के साथ ही महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध और किसानों की आत्महत्या की संख्या में पहले स्थान पर है। 

रामाराव ने केंद्र के संसंद में दिए बयान का जिक्र किया
के टी रामाराव ने हैदराबाद में एक बैठक में कहा कि केंद्र सरकार ने संसद में बताया था कि देश में किसानों की आत्महत्या के सबसे कम मामले तेलंगाना में सामने आए हैं, जबकि शाह विरोधाभासी आरोप लगा रहे हैं। राज्य में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के संदर्भ में उन्होंने सवाल किया कि युवाओं को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) या बीआरएस में किसे समर्थन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने तेलंगाना के लिए किसी भी शैक्षणिक संस्थान को मंजूरी नहीं दी जबकि बीआरएस ने हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित किया है। 

कांग्रेस पर भी किया हमला 
BRS के कार्यकारी अध्यक्ष ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में एक मौका मांग रही है, जैसे कि वह कोई नयी पार्टी हो। रामाराव ने आरोप लगाया कि अविभाजित आंध्र प्रदेश में लंबे समय तक सत्ता में रहने के दौरान कांग्रेस पानी और बिजली की भी पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित नहीं कर सकी।

अमित शाह ने केसीआर पर दिया था ये बयान
बता दें कि मंगलवार को अमित शाह आदिलाबाद पहुंचे थे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने पिछले 10 साल के शासनकाल में कभी गरीबों के लिए काम नहीं किया, बल्कि केवल इस बात पर ध्यान केंद्रित किया कि वह अपने बेटे को राज्य का मुख्यमंत्री कैसे बनाएं। शाह ने आरोप लगाया था कि तेलंगाना किसानों की आत्महत्या और महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध में नंबर एक बन गया है। उन्होंने यह आरोप भी दोहराया कि AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के पास केसीआर की कार का ‘‘स्टीयरिंग’’ है।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

आधी रात में छात्र को अश्लील मैसेज करती है टीचर, यौन संबंध और धर्मांतरण का बनाती है दवाब

Virat Kohli: विराट कोहली ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी