A
Hindi News तेलंगाना "वोट के लिए दक्षिण भारत की याद आई", CM रेवंत रेड्डी ने PM मोदी पर साधा निशाना

"वोट के लिए दक्षिण भारत की याद आई", CM रेवंत रेड्डी ने PM मोदी पर साधा निशाना

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो कार्यकाल मिले हैं, लेकिन उन्होंने लोगों को धोखा दिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें वोट के लिए दक्षिण भारत की याद आ रही है।

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी

लोकसभा के पहले चरण के चुनाव में चंद घंटे बचे हैं। इस बीच, केरल के वायनाड में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह नारा (बीजेपी का 400 प्लस नारा) के लिए अच्छा है, लेकिन यह सफल नहीं होगा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो कार्यकाल मिले हैं, लेकिन उन्होंने लोगों को धोखा दिया है। पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में ही दक्षिण भारत है, फिर वह यहां पहले क्यों नहीं आए। 

"बीजेपी को यहां वोट मांगने का अधिकार नहीं"

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "हमें साबरमती जैसी बुलेट ट्रेन और रिवरफ्रंट क्यों नहीं दिया। उन्हें वोट के लिए दक्षिण भारत की याद आ रही है। उन्होंने राजनीतिक प्रतिनिधित्व (राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री)और वित्तीय आवंटन नहीं दिया। बीजेपी को यहां वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है, दक्षिण ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। बीजेपी कानूनी भ्रष्टाचार कर रही है और पिनाराई विजयन सहित जो भी ऐसा कर रहे हैं वे पीएम मोदी के साथ को-ऑर्डिनेट कर रहे हैं। केरल के मुख्यमंत्री वायनाड में एलडीएफ उम्मीदवार का समर्थन क्यों नहीं कर रहे हैं? वह सुरेंद्रन (भाजपा के उम्मीदवार) का समर्थन कर रहे हैं।"

पहले चरण में 102 सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग

बता दें कि देशभर की 102 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा। पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में वोटिंग होगी। दूसरा चरण में 26 अप्रैल को, तीसरा 7 मई को, चौथा 13 मई को, पांचवां 20 मई को, छठा 25 मई को और सातवां चरण 1 जून को होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

ये भी पढ़ें-