A
Hindi News तेलंगाना हैदराबाद: बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 9 की मौत, कई की हालत गंभीर, 21 लोगों की बचाई गई जान

हैदराबाद: बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 9 की मौत, कई की हालत गंभीर, 21 लोगों की बचाई गई जान

सोमवार की सुबह हैदराबाद की एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर है। वहीं 21 लोगों की जान बचा ली गई है।

बहुमंजिला इमारत में आग लगने से छह की मौत।- India TV Hindi Image Source : ANI बहुमंजिला इमारत में आग लगने से छह की मौत।

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सोमवार की सुबह आग लगने की सूचना मिली। वहीं आग लगने से छह लोगों की जलकर मौत हो गई है, जबकि कई घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं 21 लोगों को आनन-फानन में बचा लिया गया है। आग लगने की यह घटना हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में हुई है।

सीएम ने व्यक्त किया शोक

वहीं सीएम केसीआर ने नामपल्ली हादसे में मृत लोगों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस घटना में पीड़ित लोगों को जल्द से जल्द जरूरी सहायता मुहैया कराई जाए। पुलिस के अनुसार, इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस का कहना है कि बाजारघाट इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट में ही गोडाउन था। यहीं पर सोमवार की सुबह आग लग गई। 

केमिकल की वजह से लगी आग

फायर विभाग के डीजी नागी रेड्डी ने बताया कि यहां स्थित एक वेयरहाउस में कुछ केमिकल रखे गए थे। हमें नहीं पता ये कौन से केमिकल थे। उन्होंने कहा कि इसमें से कुछ केमिकल निश्चित रूप से ज्वलनशील थे। बिल्डिंग से 21 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि दस लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। छह लोगों की मौत हो गई है। घटना का प्रमुख कारण केमिकल ही है। अन्य जांच अभी की जा रही है। यहां पर केमिकल के स्टोरेज की परमिशन किसी ने नहीं दी होगी। इस तरह से केमिकल का स्टोरेज करना पूरी तरह से गैर कानूनी है।

इस हादसे को लेकर एडिशनल कमीशनर विक्रम सिंह मन्न ने कहा , "हमें आज पहले आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद टीम यहां पहुंची और आग पर काबू पाया। कुल 9 लोगों के मौत की सूचना है...लगभग 2-3 घायल हैं और उनका इलाज चल रहा है। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

 

यह भी पढ़ें- 

हैदराबाद में IT विभाग की कार्रवाई, मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर छापेमारी

तेलंगाना: बीआरएस नेता बालाराजू पर जानलेवा हमला, केटीआर ने कहा- हार के डर से विपक्षी खेमा परेशान