A
Hindi News तेलंगाना चाइनीज मांझे से 3 की मौत: हैदराबाद में ड्यूटी पर जा रहे आर्मी जवान की कट गई गर्दन, गुजरात में 4 साल के मासूम की गई जान

चाइनीज मांझे से 3 की मौत: हैदराबाद में ड्यूटी पर जा रहे आर्मी जवान की कट गई गर्दन, गुजरात में 4 साल के मासूम की गई जान

हैदराबाद में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से सेना के एक जवान की मौत हो गई। हादसा हैदराबाद के इंद्रा रेड्डी फ्लाईओवर पर उस वक्त हुआ जब सेना के जवान कोटेश्वर रेड्डी अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद घर जा रहे थे।

चाइनीज मांझे से देश के...- India TV Hindi Image Source : PTI चाइनीज मांझे से देश के अलग-अलग हिस्से में 3 लोगों की मौत हुई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मकर सक्रांति के मौके पर की जाने वाली पतंगबाजी में चाइनीज मांझे का उपयोग जानलेवा बनता जा रहा है। मध्य प्रदेश से तेलंगाना तक चाइनीज मांझे ने दो मासूम समेत तीन लोगों की जिंदगी की डोर काट दी। मध्य प्रदेश के धार जिले में 7 साल के बच्चे की चाइनीज मांझे से गला कटने से मौत हुई है तो गुजरात के महिसागर में चार साल के बच्चे की मौत चाइनीज मांझे की चपेट में आने से हो गई। दोनों ही मामलों में बच्चे अपने पिता के साथ बाइक पर सवार थे तभी यह हादसा हो गया। आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

फ्लाईओवर पर बाइक से गुजरते समय कटी गर्दन

वहीं, हैदराबाद में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से सेना के एक जवान की मौत हो गई। हादसा हैदराबाद के इंद्रा रेड्डी फ्लाईओवर पर उस वक्त हुआ जब सेना के जवान कोटेश्वर रेड्डी अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद घर जा रहे थे। घटना में जान गंवाने वाले जवान की पहचान कोटेश्वर रेड्‌डी के तौर हुई है। पत्नी ने पति के शव को आंध्र प्रदेश पहुंचाने का आग्रह किया है। सड़क मार्ग से मृतक जवान के पार्थिव शरीर को उनके घर ले जाया जाएगा। पुलिस के अनुसार दोषियों की छानबीन की जा रही है। जिन्होंने इस जानलेवा चाइनीज मांझे का इस्तेमाल किया।

विशाखापत्तनम का था जवान

पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना 13 जनवरी की शाम को घटी। करीब 30 सााल का एक सेना का जवान चाइनीज मांझे के संपर्क में आ गया जिससे उसका गला कट गया और खून बहने लगा। अधिकारी ने कहा कि सैनिक के गले में चोट लगी थी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि सैनिक आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम का मूल निवासी था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-