A
Hindi News उत्तर प्रदेश ननिहाल में रह रहे 8 साल के मासूम को किया किडनैप और फिर... ममेरे भाई की करतूत जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

ननिहाल में रह रहे 8 साल के मासूम को किया किडनैप और फिर... ममेरे भाई की करतूत जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

8 वर्षीय आर्यन विश्वकर्मा अपने नाना राजेन्द्र विश्वकर्मा के घर रहकर पढाई करता था। रविवार को वह दोपहर 3 बजे घर से गायब हो गया। शाम को ननिहाल के लोग खोजबीन करने लगे तो आर्यन का कही पता नहीं चला।

deoria child murder- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नाना के घर रहकर पढाई करता था आर्यन

उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां ननिहाल में रहकर पढ़ाई कर रहे 8 साल के मासूम का अपहरण कर उसकी गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को बोरे में भरकर खेत में फेंक दिया। इस जघन्य अपराध को मृतक के ममेरे भाई ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर किया है और वह भी केवल जमीनी विवाद के चलते अपने बाबा यानी मृतक बच्चे के नाना को सबक सिखाने के लिए। SP संकल्प शर्मा ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
बता दें कि थाना रामपुर कारखाना क्षेत्र के भीमपुर गौरा निवासी नन्दीप विश्वकर्मा का ससुराल ग्राम देवरिया बुद्धू खान में है जहां इनका 8 वर्षीय बेटा आर्यन विश्वकर्मा अपने नाना राजेन्द्र विश्वकर्मा के घर रहकर पढाई करता था। रविवार को वह दोपहर 3 बजे घर से गायब हो गया। शाम को ननिहाल के लोग खोजबीन करने लगे तो आर्यन का कही पता नहीं चला। इसके बाद रिश्तेदारी में भी लोग फोन कर पूछने लगे तब भी मासूम का कहीं नही पता चल सका। परिजनों ने रात 10 बजे थाना रामपुर कारखाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस हरकत में आई और क्षेत्र में कई जगह दबिश दी। साथ ही ग्रामीणों से पूछताछ की तो पता चला कि शाम के चार बजे करीब आर्यन को उसके ममेरे भाई (उम्र 17 साल के लगभग) के साथ देखा गया है।

मासूम के नाना को सबक सिखाने के लिए की हत्या
इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह हत्या उसी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर की है। उसने बताय कि पहले वे दोनों आर्यन को बहला फुसलाकर डुमरी ले गए। उसके बाद सुभाष चौक से कुछ दूरी पर खेत में ले जाकर उसकी रस्सी से गला दबाकर हत्या की और शव को बोरे में भरकर फेंककर मौके से भाग निकले। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी जमीन को उसके पट्टीदारी के बाबा यानी मृतक के नाना से विवाद था जिसके चलते सबक सिखाने के लिए आर्यन की हत्या की गई।

यह भी पढ़ें-

इस मामले में SP संकल्प शर्मा ने बताया कि सोमवार को भोर में तीन बजे के लगभग अभिययक्त की निशानदेही पर मासूम के शव को बरामद कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके द्वारा जमीन विवाद के चलते हत्या करने की बात कही जा रही है इसमें और भी तफ्तीश की जा रही है।

(रिपोर्ट- विनोद द्विवेदी)