Thursday, May 02, 2024
Advertisement

साथ मरने की कसमें खाकर 4 बच्चों की मां ने लगाई फांसी, महिला की मौत, फंदे से निकलकर भाग गया प्रेमी

चार बच्चों की मां पूरा देवी का कुछ दिनों से वीरमाराम के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। पूरोदेवी की शादी करीब 10 साल पहले हुई थी। उसके चार बच्चे है जिसमें सबसे बड़ी संतान 11 साल की है और 7 वीं क्लास में पढ़ती है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 24, 2023 18:43 IST
love affair- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 19 वर्षीय युवक का 30 वर्षीय महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था (प्रतिकात्मक तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को चार बच्चों की मां ने अपने प्रेमी संग पेड़ पर फंदे से लटक कर फांसी लगाने का प्रयास किया। दोनों साथ में रहने के लिए शादी नहीं कर पाने की वजह से सुसाइड का प्लान बना लिया। इसमें महिला की मौत हो गई जबकि युवक बच गया। फंदे से बचा युवक भागकर टांके में कूदने जा रहा था। इस दौरान मौके पर खड़े लोगों ने देखकर रोक दिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

घटना बाड़मेर जिले के चौहटन उपखंड के विष्णुनगर सोमाणियों की ढाणी की है। यहां 19 वर्षीय युवक वीरमाराम और 30 वर्षीय महिला पूरा देवी ने पेड़ से फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की। इस दौरान पूरा देवी की मौत हो गई जबकि वीरमाराम बच गया। प्रारंभिक पूछताछ से पता चला कि चार बच्चों की मां पूरा देवी का कुछ दिनों से वीरमाराम के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। बीते तीन चार दिनों से घर में अकेला ही रह रहा था। वहीं, पूरोदेवी पत्नी रुपाराम बामणोर गांव की रहने वाली है। पीहर धोरीमन्ना उपखंड के लूखु गांव में है।

ससुराल से सामान लाने का कहकर निकली थी महिला
पूरोदेवी शनिवार को दोपहर के समय ससुराल से सामान लाने कह कर निकली गई। ससुराल से चौहटन पहुंच गई। वहां युवक वीरमाराम मिल गया। चौहटन कस्बे में खरीददारी कर दोनों युवक के घर विष्णु नगर चले गए। शनिवार की रात दोनों ने साथ बिताई। रविवार को दोनों फांसी लगाकर आत्महत्या करने के लिए पेड़ पर चढ़े। उन्होंने बताया कि दोनों गले में फंदा डालकर कूद गए लेकिन इस दौरान विवाहिता की मौत हो गई और युवक फंदे से निकलने से बच गया। ऐसा बताया जा रहा हे कि युवक टांके में कूदने जा रहा था लेकिन लोगों ने बचा लिया। हालांकि पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

10 साल पहले हुई थी महिला की शादी
पूरोदेवी की शादी करीब 10 साल पहले हुई थी। उसके चार बच्चे है जिसमें सबसे बड़ी संतान 11 साल की है और 7 वीं क्लास में पढ़ती है। महिला का ससुराल धोरीमन्ना के बामणोर गांव में है। वहीं पीहर लूखु गांव में है।

यह भी पढ़ें-

थानाधिकारी भूटाराम ने बताया कि युवक वीरमाराम को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद विवाहिता का शव परिजनों को सौंप दिया गया।  इस संबंध में पूरा देवी के परिजनों की ओर से युवक के खिलाफ अपहरण, बलात्कार, और हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है। उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366 (अपहरण), 376 (बलात्कार) 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर युवक से पूछताछ की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement