A
Hindi News उत्तर प्रदेश ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में 24वें फ्लोर से गिरकर 17 साल के लड़के की मौत, हादसा या सुसाइड? जांच शुरू

ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में 24वें फ्लोर से गिरकर 17 साल के लड़के की मौत, हादसा या सुसाइड? जांच शुरू

17 साल का प्रणव कक्षा 12 में पढ़ाई कर रहा था। गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसायटी में वह अपनी मां और बहन के साथ में करता था। उसके पिता डॉ. अमन श्रीवास्तव आईएमटी दुबई में प्रोफेसर है और मां एडवोकेट है।

गौर सौंदर्यम हाउसिंग...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसायटी में हुआ हादसा

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा देखने को मिला। यहां पर एक 17 वर्षीय युवक 24वी मंजिल से नीचे गिर गया। नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मां और बहन के साथ  रहता था प्रणव
दरसअल, बिसरख थाना पुलिस को मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसायटी में एक युवक 24वी मंजिल से गिर गया है और उसकी मौत हो गई है। यह सूचना पुलिस को सोसाइटी के सुपरवाइजर के द्वारा दी गई। सूचना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। परिजनों से बातचीत करने पर पता चला कि मृतक का नाम प्रणव था जिसकी उम्र करीब 17 वर्ष थी। वह कक्षा 12 में पढ़ाई कर रहा था। यहां पर वह अपनी मां और बहन के साथ में करता था। उसके पिता डॉ. अमन श्रीवास्तव आईएमटी दुबई में प्रोफेसर है और मां एडवोकेट है। यह लोग मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले हैं।

पुलिस को आत्महत्या का संदेह
पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। बाकी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस किसी हादसे से भी इनकार नहीं कर रही है। वह किस समय 24वीं मंजिल से नीचे गिरा अभी वह भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है। प्रणव के फ्लैट में एक रास्ता बालकनी के रास्ते से बना हुआ था, जहां से वह देर रात अपने दोस्तों से मिलने और पार्टी करने जाता था। प्रणव की मौत के बाद पूरे घर में मातम छाया हुआ है।

परिजनों से नहीं मिली कोई शिकायत
बिसरख थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया, ''17 वर्षीय प्रणव की 24वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उसके परिजन भी मौके पर मौजूद है। अभी तक परिजनों की तरफ से कोई भी शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रथमद्रष्टया यह मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सब कुछ साफ हो पाएंगे। हम हर बिंदु पर जांच कर रहे हैं।''

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

यह भी पढ़ें-