A
Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज: गुड्डू मुस्लिम और मोहम्मद साबिर के घर हुए कुर्क, पुलिस ने नोटिस लगाकर बजवाया ढोल-नगाड़ा

प्रयागराज: गुड्डू मुस्लिम और मोहम्मद साबिर के घर हुए कुर्क, पुलिस ने नोटिस लगाकर बजवाया ढोल-नगाड़ा

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल पांच लाख रुपये के इनामी अभियुक्त गुड्डू मुस्लिम के चकिया स्थित मकान को शनिवार को पुलिस ने कुर्क कर लिया। पुलिस ने इस घर पर धारा 83 का नोटिस चस्पा किया और ढोल नगाड़ा भी पिटवाया।

Prayagraj- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने ढोल के साथ की धूमनगंज में कुर्की की कार्रवाई

उमेश पाल हत्याकांड में फरार आरोपी गुड्डू मुस्लिम और मोहम्मद साबिर के घर पर आज पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है। प्रयागराज की धूमन गंज पुलिस सबसे पहले माफिया अतीक अहमद के कार्यालय के पास बने उसके 3 मंजिला घर पहुंची। पुलिस ने इस घर पर धारा 83 का नोटिस चस्पा किया और ढोल नगाड़ा पिटवा कर लोगों को कुर्की की जानकारी दी। उमेश पाल की हत्या के दौरान गुड्डू मुस्लिम ने ही ताबड़तोड़ बम बरसाए थे और उसी के बम से उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात गनर की मौत हुई थी। पुलिस ने गुड्डू पर 5 लाख का इनाम घोषित किया है। कोर्ट के आदेश पर धारा 82 की कार्रवाई की गई।

आरोपी मोहम्मद साबिर का घर भी कुर्क

गुड्डू मुस्लिम के घर पर कुर्की की कार्रवाई के बाद पुलिस उमेश पाल हत्याकांड के दूसरे आरोपी मोहम्मद साबिर के मरिया डीह वाले घर पहुंची। इस दौरान साबिर के घर से पुलिस ने एक-एक सामान को इकट्ठा किया और जप्ती की कार्रवाई की। साबिर के घर से पुलिस ने फ्रिज, टीवी, बेड, सोफा, आलमारी सहित सभी सामानों की लिस्ट बना कर जप्त किया। साबिर पर भी पुलिस ने 5 लाख का इनाम रखा है। वारदात के बाद से साबिर भी फरार है। साबिर अतीक की गाड़ी चलाता था और उमेश पाल की हत्या करने ये असद के साथ कार से आया था। साबिर ने वारदात में दोनाली से फायरिंग की थी।

धूमनगंज पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर की कार्रवाई

चकिया में गुड्डू मुस्लिम के मकान पर कुर्की की कार्रवाई के बाद धूमनगंज में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) वरुण कुमार ने मीडिया को बताया कि हत्याकांड में वांछित अभियुक्त गुड्डू मुस्लिम के चकिया स्थित मकान की आज कुर्की की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि गुड्डू मुस्लिम पर पांच लाख रुपये का इनाम है और इसके खिलाफ माननीय न्यायालय से आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत आदेश प्राप्त किया था और उसी आदेश के तहत यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इसी साल 15 अप्रैल को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम, अशरफ की पत्नी जैनब सहित कई अभियुक्त फरार हैं। 

ये भी पढ़ें-

अजित पवार के 'इस्तीफे पर प्रदर्शन' वाले आरोपों का शरद पवार ने दिया जवाब, जानें क्या कहा

गिरिराज सिंह के बयान पर बोले नीतीश के मंत्री मुरारी गौतम- किसी की औकात नहीं बिहार में मदरसे बंद कर दे